गूगल ने वीडियो गेम स्ट्रीमिंग ‘स्टाडिया’ के बारे में जारी किए नए ब्यौरे, सेवा 14 देशों में होगी उपलब्ध

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 7 2019 11:50AM
गूगल ने वीडियो गेम स्ट्रीमिंग ‘स्टाडिया’ के बारे में जारी किए नए ब्यौरे, सेवा 14 देशों में होगी उपलब्ध
Image Source: Google

इस सेवा की शुरुआत के लिए गूगल अपने “फाउंडर्स एडिशन बंडल” हार्डवेयर पैक को 9.99 डॉलर की मासिक सदस्यता शुल्क के साथ 129 डॉलर में बेचेगा। यूरोप में इसकी कीमत 129 यूरो और मासिक सदस्यता शुल्क 9.99 यूरो प्रति माह होगा।

न्यूयॉर्क। गूगल ने वीडियो गेम स्ट्रीमिंग सेवा ‘स्टाडिया’ के बारे में कुछ नये ब्यौरे जारी किए है। यह सेवा नवंबर से 14 देशों में उपलब्ध होगी। नई जानकारी बृहस्पतिवार को जारी की गई। इस सेवा की शुरुआत के लिए गूगल अपने “फाउंडर्स एडिशन बंडल” हार्डवेयर पैक को 9.99 डॉलर की मासिक सदस्यता शुल्क के साथ 129 डॉलर में बेचेगा। यूरोप में इसकी कीमत 129 यूरो और मासिक सदस्यता शुल्क 9.99 यूरो प्रति माह होगा। 



गेमिंग के इस नये मंच का लक्ष्य नेटफ्लिक्स की तरह की सदस्यता उपलब्ध कराना है जो खिलाड़ियों को किसी भी उपकरण पर गेम खेलने की सुविधा देगा। इंटरनेट क्लाउड की वजह से ऐसा संभव हो सकेगा। इससे गेमिंग उद्योग को बड़ी परेशानी हो सकती है क्योंकि यूजर्स डिस्क या डाउनलोड पर कंसोल एवं गेम सॉफ्टवेयर से बच सकेंगे। सदस्यता लेने वालों को मुफ्त गेम मिलेंगे और वे कुछ ब्लॉकबस्टर टाइटल भी खरीद पाएंगे। स्टाडिया अमेरिका, ब्रिटेन, बेल्जियम, कनाडा, डेनमार्क, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, आयरलैंड, इटली, नीदरलैंड्स, नॉर्वे, स्पेन और स्वीडन में लॉन्च किया जाएगा। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप