हिंदूजा समूह निजी बैंकों में प्रवर्तक की हिस्सेदारी 26 प्रतिशत करने के पक्ष में सहमत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 23, 2020   11:36
हिंदूजा समूह निजी बैंकों में प्रवर्तक की हिस्सेदारी 26 प्रतिशत करने के पक्ष में सहमत

हिंदूजा समूह ने निजी बैंकों में प्रवर्तकों की हिस्सेदारी बढ़ाकर 26 प्रतिशत करने का पक्ष लेते हुए कहा कि वह इस पर अमल करने में अग्रणी रहेगा।

नयी दिल्ली। हिंदूजा समूह ने निजी बैंकों में प्रवर्तकों की हिस्सेदारी बढ़ाकर 26 प्रतिशत करने का पक्ष लेते हुए कहा कि वह इस पर अमल करने में अग्रणी रहेगा। अभी निजी बैंकों में प्रवर्तकों को 15 प्रतिशत तक हिस्सेदारी रखने की मंजूरी है। हिंदूजा समूह निजी क्षेत्र के इंडसइंड बैंक का प्रवर्तक है। उल्लेखनीय है कि रिजर्व बैंक निजी क्षेत्र के बैंकों में प्रवर्तकों की हिस्सेदारी की सीमा मौजूदा 15 प्रतिशत से बढ़ाकर 26 प्रतिशत करने पर विचार कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान को जी20 देशों से 80 करोड़ डॉलर की ऋण राहत मिली: रिपोर्ट

हिंदूजा ग्रुप ऑफ कंपनीज (इंडिया) के चेयरमैन अशोक हिंदूजा ने इस खबर का स्वागत करते हुए कहा कि एक उत्कृष्ट बैंकिंग व्यवस्था में बचाव का प्रथम उपाय शेयरधारकों की हिस्सेदारिता होनी चाहिये। उन्होंने एक बयान में कहा कि रिजर्व बैंक के आंतरिक कार्यकारी समूह (आईडब्ल्यूजी) की रिपोर्ट 26 प्रतिशत हिस्सेदारी पर विचार कर प्रवर्तकों की हिस्सेदारी के बारे में सही दिशा में बात कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘यह प्रवर्तकों को अधिक जवाबदेह बनाकर संस्थागत ढांचे को मजबूत बनाने में मदद करता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

बिज़नेस

झरोखे से...