पाकिस्तान को जी20 देशों से 80 करोड़ डॉलर की ऋण राहत मिली: रिपोर्ट

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 23, 2020   11:28
पाकिस्तान को जी20 देशों से 80 करोड़ डॉलर की ऋण राहत मिली: रिपोर्ट

नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को जी20 के 14 सदस्य देशों से 80 करोड़ अमेरिकी डॉलर की ऋण राहत मिली है, जबकि उसे सऊदी अरब और जापान सहित समूह के छह अन्य देशों से अभी भी पुष्टि की दरकार है।

इस्लामाबाद। नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को जी20 के 14 सदस्य देशों से 80 करोड़ अमेरिकी डॉलर की ऋण राहत मिली है, जबकि उसे सऊदी अरब और जापान सहित समूह के छह अन्य देशों से अभी भी पुष्टि की दरकार है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। दुनिया के 20 सर्वाधिक धनी देशों के समूह से पाकिस्तान ने इस साल अगस्त तक 25.4 अरब डॉलर लिए थे। इस साल 15 अप्रैल को जी20 देशों ने पाकिस्तान सहित 76 देशों के ऋण पुनर्भुगतान को मई से दिसंबर 2020 तक रोकने की घोषणा की थी, हालांकि इसके लिए प्रत्येक देश द्वारा औपचारिक अनुरोध करने की शर्त लगाई गई।

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के कठुआ और राजौरी में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, LoC पर गांवों व चौकियों को बनाया निशाना

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया कि पिछले सात महीनों के दौरान 14 देशों ने पाकिस्तान के साथ अपने समझौतों की पुष्टि की, जिससे फिलहाल इस्लामाबाद को 80 करोड़ डालर की ऋण राहत मिली है। रिपोर्ट के मुताबिक इन 14 देशों के अलावा दो अन्य देशों ने भी पाकिस्तान को ऋण राहत देने के लिए संपर्क किया था।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में कोरोना से 59 की मौत, संक्रमण के 2,600 से ज्यादा नए मामले सामने आए

आधिकारिक दस्तावेजों के अनुसार पाकिस्तान ने अभी तक जापान, रूस, सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात और यूनाइटेड किंगडम के साथ ऋण पुनर्गठन के नियमों को अंतिम रूप नहीं दिया है। आर्थिक मामलों के मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन छह देशों ने अभी तक ऋण राहत संबंधी समझौतों की पुष्टि नहीं की है, लेकिन इन देशों के साथ अगले महीने के अंत तक समझौता पूरा होने की उम्मीद है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

बिज़नेस

झरोखे से...