IOC और अडाणी शहरी गैस परियोजना में करेंगे 9,600 करोड़ का निवेश

ioc-adani-to-invest-rs-9-600-crore-in-10-city-gas-projects
इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) और उसकी साझीदार अडाणी गैस लिमिटेड दस शहरों में वाहनों के लिए सीएनजी की खुदरा बिक्री एवं घरों में पाइप के जरिए प्राकृतिक गैस पहुंचाने के वास्ते तमाम ढांचागत सुविधायें खड़ी करने में 9,600 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इन दस शहरों के लिए उन्हें हाल में लाइसेंस हासिल हुए हैं।

नयी दिल्ली। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) और उसकी साझीदार अडाणी गैस लिमिटेड दस शहरों में वाहनों के लिए सीएनजी की खुदरा बिक्री एवं घरों में पाइप के जरिए प्राकृतिक गैस पहुंचाने के वास्ते तमाम ढांचागत सुविधायें खड़ी करने में 9,600 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इन दस शहरों के लिए उन्हें हाल में लाइसेंस हासिल हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: सरकार ने ONGC को HPCL के प्रवर्तक के रूप में दी ‘मान्यता’

दोनों कंपनियों ने देश के विभिन्न शहरों में गैस वितरण (सीजीडी) परियोजनाओं के लिए 2013 में 50-50 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ इंडियन ऑयल-अडाणी गैस प्राइवेट लिमिटेड के नाम से एक संयुक्त उद्यम बनाया है। पिछले कई सालों से आईओएजीपीएल पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस विनियामक बोर्ड (पीएनजीआरबी) द्वारा शहरी गैस लाइसेंस के लिए आयोजित बोली प्रकिया में हिस्सा लेती रही है। 

इसे भी पढ़ें: रिलायंस इंडस्ट्रीज, बीपी एमजे और डी-55 गैस क्षेत्र का 2022 तक करेगी विकास

आईओसी ने शेयरधारकों को जारी नोटिस में कहा है कि वर्तमान में उसके पास 19 भौगोलिक इलाकों के लाइसेंस हैं।इस नोटिस के जरिये आईओसी ने शेयरधारकों से आईओएजीपीएल के लिये कापोरेट गारंटी देने की अनुमति मांगी है। इस बारे में आईओसी की 28 अगस्त को मुंबई में होने वाली वार्षिक आम बैठक में शेयरधारक अपना मत देंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़