क्या कोका-कोला और McDonald's खरीदने वाले हैं एलन मस्क ? ट्वीट से सोशल मीडिया पर मची खलबली

क्या कोका-कोला और McDonald's खरीदने वाले हैं एलन मस्क ? ट्वीट से सोशल मीडिया पर मची खलबली
प्रतिरूप फोटो
Creative Commons licenses

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने दुनिया की एक और बड़ी कंपनी को खरीदने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि अब मैं कोका-कोला खरीद रहा हूं। इसके साथ ही उन्होंने कोका-कोला में कोकीन मिलाने की बात भी कही। उन्होंने ट्वीट किया कि मैं अब कोका-कोला खरीद रहा हूं जिससे उसमें कोकीन फिर डाली जा सके।

नयी दिल्ली। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर यानी की 3368 अरब रुपए की खरीद लिया है। इसके बाद एलन मस्क ने दुनिया की एक और बड़ी कंपनी को खरीदने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि अब मैं कोका-कोला खरीद रहा हूं। इसके साथ ही उन्होंने कोका-कोला में कोकीन मिलाने की बात भी कही। 

इसे भी पढ़ें: Twitter: क्या दुनिया के नंबर एक अरबपति एलन मस्क अभिव्यक्ति की पूर्ण स्वतंत्रता दे पाएंगे? 

कोका-कोला को खरीदने की इच्छा जताने वाले एलन मस्क के ट्वीट से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खलबली मच गई और ट्विटर पर कोका-कोला ट्रेंड करने लगा। लाखों लोगों ने उनके ट्वीट को लाइक किया और कमेंट के साथ-साथ रिट्वीट भी किया।

एलन मस्क ने ट्वीट किया कि मैं अब कोका-कोला खरीद रहा हूं जिससे उसमें कोकीन फिर डाली जा सके। हालांकि उनके ट्वीट को मजाक के तौर पर लिया जा रहा है लेकिन साल 2017 में उन्होंने इसी तरह का एक ट्वीट किया था। उन्होंने उस ट्वीट में लिखा था कि ट्विटर की कीमत कितनी होगी और आज हम देख रहे हैं कि उन्होंने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीद लिया है।

इसे भी पढ़ें: ट्विटर के अलावा इन बड़ी कपंनियों को भी बड़ी रकम में खरीदा जा चुका है, यहां देखिए लिस्ट

कोका-कोला को खरीदने की इच्छा जताने के बाद एलन मस्क ने दो और ट्वीट किए। उन्होंने कहा कि आइए ट्विटर को और मज़ेदार बनाएं! इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया और सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि अब मैं मैकडॉनल्ड्स को खरीदने वाला हूं और आइसक्रीम की सभी मशीनों को फिक्स करूंगा। हालांकि उन्होंने इसके साथ ही लिखा कि मैं चमत्कार नहीं कर सकता हूं।

एलन मस्क ने फ्री स्पीच की वकालत की

ट्विटर को खरीदने की डील करने वाले एलन मस्क ने फ्री स्पीच की वकालत की थी। उन्होंने कहा था कि अब ट्विटर को ओपन सोर्स किया जाएगा। उन्होंने कहा था कि फ्री स्पीच एक कार्यशील लोकतंत्र का आधार है और ट्विटर डिजिटल टाउन स्क्वायर है जहां मानवता के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण मामलों पर बहस होती है। 

इसे भी पढ़ें: पता नहीं किस दिशा में जाएगी ट्विटर: सीईओ पराग अग्रवाल, एलन मस्क के सोशल मीडिया मंच को खरीदने के बाद 

उन्होंने कहा था कि मैं नई सुविधाओं के साथ उत्पाद को बढ़ाकर, विश्वास बढ़ाने के लिए एल्गोरिदम को ओपन सोर्स बनाकर, स्पैम बॉट्स को हराकर और सभी मनुष्यों को भरोसे में लेकर ट्विटर को पहले से बेहतर बनाना चाहता हूं।






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

बिज़नेस

झरोखे से...