जेटली ने न्यूयॉर्क में निवेशकों के साथ की बैठक, सुधारों पर हुई चर्चा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 11 2019 11:01AM
जेटली ने न्यूयॉर्क में निवेशकों के साथ की बैठक, सुधारों पर हुई चर्चा
Image Source: Google

विश्वबैंक तथा मुद्राकोष की बैठकें 12 से 14 अप्रैल के बीच वाशिंगटन में होंगी। इन बैठकों में अन्य अधिकारियों के अलावा भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास के भी शामिल होने की संभावना है।

न्यूयार्क / नयी दिल्ली। वित्त मंत्री अरूण जेटली ने भारत में आर्थिक सुधारों की दशा दिशा तथा परिदृश्य पर न्यूयार्क में निवेशकों को संबोधित किया। वह अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष-विश्वबैंक की ग्रीष्मकालिक बैठकों में भाग लेने के लिये अमेरिका आयेहैं। ‘भारत के सुधार एवं आर्थिक परिदृश्य’ विषय पर निवेशकों के साथ इस गोलमेज चर्चा का आयोजन मंगलवार को अमेरिका-भारत व्यापार परिषद (यूएसआईबीसी), उद्योग मंडल सीआईआई तथा अमेरिकी शेयर बाजार कंपनी नैसदक ने आयोजित किया।



इसे भी पढ़ें: राफेल मामले में न्यायालय का फैसला प्रक्रियागत: अरुण जेटली

इसमें आर्थिक मामलों के सचिव सुभाष चंद्र गर्ग भी शामिल हुए। विश्वबैंक तथा मुद्राकोष की बैठकें 12 से 14 अप्रैल के बीच वाशिंगटन में होंगी। इन बैठकों में अन्य अधिकारियों के अलावा भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास के भी शामिल होने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें: राफेल सौदे पर उच्चतम न्यायालय के फैसले से खुश हूं: अरुण शौरी

मंत्री जेटली 15 अप्रैल को स्वदेश लौटेंगे। मई 2018 में किडनी प्रतिरोपण के बाद जेटली की यह पहली आधिकारिक विदेश यात्रा है। वह इलाज के लिये जनवरी में अमेरिका गये थे। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story