Reliance और Vodafone के बीच बढ़ा विवाद, मुकेश अंबानी की कंपनी ने लगाया VI पर यह आरोप

Reliance और Vodafone के बीच बढ़ा विवाद, मुकेश अंबानी की कंपनी ने लगाया VI पर यह आरोप

अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, जियो ने ट्राई से शिकायत की है वोडाफोन आइडिया का नया टैरिफ प्लान कम मूल्य के प्लान को चुनने वाले लोगों को अपना मोबाइल नंबर पोर्ट करने से रोक रहा है। जियो की शिकायत के मुताबिक, वीआईएल 179 रुपये और उससे अधिक कीमत वाले प्लान में SMS सेवा मुहैया करा रही है।

रिलायंस जियो ने वोडाफोन आइडिया की शिकायत की है। बता दें कि जियो ने क्षेत्रीय नियामक ट्राई को एक पत्र लिख कहा है कि, वोडाफोन आइडिया की नयी शुल्क दरें कथित तौर पर प्रवेश स्तर के ग्राहकों को अपना मोबाइल नंबर पोर्ट करने से रोकती हैं। वोडाफोन आइडिया ने नवंबर में मोबाइल सेवाओं और डेटा दरों में 18-25 फीसदी की बढ़ोतरी की थी। वोडाफोन के नए टैरिफ प्लान के तहत VIL ने केवल 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ एंट्री लेवल प्लान को 75 रुपये से बढ़ाकर 99 रुपये कर दिया।

अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, जियो ने ट्राई से शिकायत की है वोडाफोन आइडिया का नया टैरिफ प्लान कम मूल्य के प्लान को चुनने वाले लोगों को अपना मोबाइल नंबर पोर्ट करने से रोक रहा है। जियो की शिकायत के मुताबिक, वीआईएल 179 रुपये और उससे अधिक कीमत वाले प्लान में SMS सेवा मुहैया करा रही है। एनजीओ टेलीकॉम वॉचडॉग ने भी इस मुद्दे को लेकर ट्राई से शिकायत की थी, यह शिकायत भी वीआईएल का नया टैरिफ प्लान के प्रभावी होने के बाद कराया गया था। आरोप लगया जा रहा है कि, वोडाफोन आइडिया का कदम उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधाओं और सेवाओं के लिए अन्य मोबाइल नेटवर्क पर जाने से रोकना है।