LG ने भारत में अगले दो साल में दोहरे अंक में बाजार हिस्सेदारी का लक्ष्य रखा

lg-aims-to-market-share-in-double-digits-in-next-two-years-in-india
कंपनी इसके लिए देश में डब्ल्यू श्रृंखला के स्मार्टफोन पेश करेगी। एलजी इस श्रृंखला के तहत पांच स्मार्टफोन भारतीय बाजार में उतारेगी। ये स्मार्टफोन अमेजन वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। कंपनी ने दिसंबर के आखिर तक दस लाख स्मार्टफोन की बिक्री का लक्ष्य रखा है।

नयी दिल्ली। कोरिया की प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी एलजी ने भारत के अति प्रतिस्पर्धी स्मार्टफोन बाजार में अगले दो साल में दोहरे अंकों में बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखा है। कंपनी इसके लिए देश में  डब्ल्यू  श्रृंखला के स्मार्टफोन पेश करेगी। एलजी इस श्रृंखला के तहत पांच स्मार्टफोन भारतीय बाजार में उतारेगी। ये स्मार्टफोन अमेजन वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। कंपनी ने दिसंबर के आखिर तक दस लाख स्मार्टफोन की बिक्री का लक्ष्य रखा है।

इसे भी पढ़ें: हुवावेई के अधिकारी ने कनाडा से अमेरिकी प्रत्यर्पण अनुरोध खारिज करने का आग्रह किया

शिओमी और सैमसंग जैसी कंपनियों से मुकाबले के लिए एलजी अपने वैश्विक पोर्टफोलियो के स्मार्टफोन को भारत में पेश करेगी। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के मोबाइल कारोबार के क्षेत्रीय प्रमुख ए वैद्य ने     बताया, हमने एक साल पहले अपने मुख्यालय से भारत के लिए खास तौर पर एक श्रृंखला पेश करने का आग्रह किया था और बातचीत के बाद वह इसके लिए राजी हो गए। उन्होंने बताया कि डब्ल्यू श्रृंखला के पहले दो स्मार्टफोन जुलाई से उपलब्ध होंगे। उसके बाद कुछ उत्पाद अगस्त एवं दिवाली के समय बाजार में आएंगे।

इसे भी पढ़ें: NCLT ने सीमाशुल्क विभाग कंपनी के सामान की नीलामी की अपील को किया खारिज

कंपनी के मुताबिक डब्ल्यू श्रृंखला के स्मार्टफोन की कीमत  8,000 से 15,000  रुपये के बीच होगी। वैद्य ने कहा, इस साल के आखिर तक हमारा लक्ष्य डब्ल्यू श्रृंखला के 10 लाख स्मार्टफोन की बिक्री करनी है। अगले 18-24 महीने में 5जी आ जाएगा। हमने भारत में दोहरे अंक में बाजार हिस्सेदारी का लक्ष्य रखा है। 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़