एमटीएनएल ने दूरंसचार विभाग से किया 500 करोड़ रुपये का दावा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 11 2019 6:06PM
एमटीएनएल ने दूरंसचार विभाग से किया 500 करोड़ रुपये का दावा
Image Source: Google

सूत्रों के अनुसार ये दावे कर्मचारियों को किए गए भुगतान की प्रतिपूर्ति और संचार सेवाओं के लिये किये जाने वाले भुगतान आदि से जुड़े हैं। डॉट के एक सूत्र ने बताया कि यह दावे कई साल के हैं और अभी इनकी जांच की जा रही है।

नयी दिल्ली। नकदी संकट से जूझ रही सरकारी दूरंसचार कंपनी महानगर दूरसंचार निगम लिमिटेड(एम0टीएनएल) ने दूरसंचार विभाग (डॉट) से संपर्क कर 500 करोड़ रुपये का दावा किया है। सूत्रों के अनुसार ये दावे कर्मचारियों को किए गए भुगतान की प्रतिपूर्ति और संचार सेवाओं के लिये किये जाने वाले भुगतान आदि से जुड़े हैं। डॉट के एक सूत्र ने बताया कि यह दावे कई साल के हैं और अभी इनकी जांच की जा रही है। 

इस मामले से जुड़े एक अधिकारी ने बताया, ‘‘एमटीएनएल ने 2000-2001 के बाद के दावों की मांग की है। यह करीब 500 करोड़ रुपये है।’’यह दावे एमटीएनएल द्वारा डॉट को उपलब्ध करायी गई सेवाओं के भुगतान से जुड़े हैं। इसमें मूल रूप से डॉट के कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति के लाभ देने, कंपनी की इमारतों का विभाग के इस्तेमाल करने का किराया इत्यादि शामिल है।

इसे भी पढ़े: UPA में तबाह हुई अर्थव्यवस्था, मोदी सरकार के प्रयासों से दुनिया में सबसे अच्छा प्रदर्शन

एमटीएनएल के लिए इन दावों का निपटान अति महत्वपूर्ण है। कंपनी हर माह करीब 180 करोड़ रुपये के वेतन का भुगतान करती है और उसने अभी तक जनवरी की तनख्वाह नहीं दी है।कंपनी के शीर्ष अधिकारी से संपर्क करने पर उसने इन दावों की मांग की पुष्टि की। चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में कंपनी की कुल आय 1,229 करोड़ रुपये रही जबकि कंपनी का घाटा 1,802 करोड़ रुपये रहा। कंपनी 14 फरवरी को अपने दिसंबर तिमाही के परिणाम की घोषणा करेगी।

 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप