रिलायंस करेगी ब्रिटेन की खिलौना कंपनी हैमलेज का 620 करोड़ में अधिग्रहण

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 10 2019 12:02PM
रिलायंस करेगी ब्रिटेन की खिलौना कंपनी हैमलेज का 620 करोड़ में अधिग्रहण
Image Source: Google

कंपनी ने एक बयान में बताया कि बृहस्पतिवार को रिलायंस ब्रांड्स और सी बैनर इंटरनेशनल होल्डिंग्स ने एक स्थायी समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। रिलायंस ब्रांड्स, हैमलेज ग्लोबल होल्डिंग्स लिमिटेड की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी अधिग्रहीत करेगी।

नयी दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज की अनुषंगी रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड ब्रिटेन के खिलौना ब्रांड हैमलेज ग्लोबल होल्डिंग्स लिमिटेड का 6.79 करोड़ पाउंड या करीब 620 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करेगी। कंपनी ने एक बयान में बताया कि बृहस्पतिवार को रिलायंस ब्रांड्स और सी बैनर इंटरनेशनल होल्डिंग्स ने एक स्थायी समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। रिलायंस ब्रांड्स, हैमलेज ग्लोबल होल्डिंग्स लिमिटेड की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी अधिग्रहीत करेगी।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: रिलायंस जियो के उपभोक्ताओं की संख्या 30 करोड़ के पार

हैमलेज का स्वामित्व हांगकांग में सूचीबद्ध सी बैनर इंटरनेशनल होल्डिंग्स के पास हैं। इसके 18 देशों में 167 स्टोर हैं। भारत में रिलायंस हैमलेज की मास्टर फ्रेंचाइज है और फिलहाल 29 शहरों में 88 स्टोरों का परिचालन करती है। रिलायंस ब्रांड्स के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) दर्शन मेहता ने कहा कि वैश्विक स्तर पर प्रसिद्ध हैमलेज ब्रांड और कारोबार के अधिग्रहण से रिलायंस वैश्विक खुदरा खिलौना उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी बन सकेगी। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत रूप से यह मेरे लिए एक सपने के पूरे होने जैसा है। 

इसे भी पढ़ें: सीओएआई ने कहा, दूरसंचार क्षेत्र के मुद्दों के हल को स्पष्ट रूपरेखा बने

मेहता ने कहा कि पिछले कुछ साल के दौरान हमने भारत में हैमलेज ब्रांड के तहत एक उल्लेखनीय और मुनाफे वाला खिलौने का खुदरा कारोबार बनाया है। उन्होंने कहा कि ढाई सौ साल पुरानी इस ब्रिटिश खिलौना रिटेलर ने खुदरा की अवधारणा को आगे बढ़ाया था जबकि उसके दशकों के बाद ही परंपरागत स्टोर या दुकानें लोकप्रिय हुईं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video