शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया सात पैसे मजबूत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 26, 2020   11:03
शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया सात पैसे मजबूत

विदेशी कोषों की आवक जारी रहने और अमेरिका तथा चीन के बीच व्यापार समझौते की उम्मीद के चलते बुधवार को शुरुआती कारोबार के दौरान अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया सात पैसे मजबूत होकर 74.26 के स्तर पर पहुंच गया।

नयी दिल्ली। विदेशी कोषों की आवक जारी रहने और अमेरिका तथा चीन के बीच व्यापार समझौते की उम्मीद के चलते बुधवार को शुरुआती कारोबार के दौरान अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया सात पैसे मजबूत होकर 74.26 के स्तर पर पहुंच गया। स्थानीय मुद्रा शुरुआती कारोबार के दौरान अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 74.34 पर खुली और घरेलू शेयर बाजार में गिरावट के रुख के बावजूद आगे बढ़त दर्शाते हुए 74.26 के स्तर पर आ गई, जो पिछले बंद भाव की तुलना में सात पैसे की मजबूती को दर्शाता है।

इसे भी पढ़ें: आरबीआई का भूमि, श्रम, बिजली क्षेत्र में जीएसटी परिषद जैसे निकाय बनाने का सुझाव

रुपया मंगलवार को अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 74.33 पर बंद हुआ था। इसबीच छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.11 प्रतिशत बढ़कर 93.12 पर पहुंच गया। रिलायंस सिक्योरिटीज ने एक शोध टिप्पणी में कहा कि अमेरिका और चीन के बीच व्यापार समझौते की उम्मीद के बीच डॉलर के मुकाबले युआन की चाल पर निवेशकों की नजर रहेगी।

इसे भी पढ़ें: Microsoft ने इन 3 भाषाओं में शुरू की ‘न्यूरल टेक्स्ट-टू-स्पीच’ सेवा





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।