Share Market: शेयर बाजार में मजबूती, Sensex में 150 अंकों की बढ़त

sensex-nifty-morning-live-updat-in-hindi
बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स मंगलवार को शुरूआती कारोबार में 150 अंक से अधिक मजबूत हुआ। तीस शेयरों वाला सेंसेक्स में शुरूआती कारोबार 200 अंक का उतार-चढ़ाव आया। हीरो मोटो कार्प, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति, सन फार्मा, एसबीआई, बजाज आटो और एचडीएफसी बैंक भी लाभ में कारोबार कर रहे है।

मुंबई। बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स मंगलवार को शुरूआती कारोबार में 150 अंक से अधिक मजबूत हुआ। सेंसेक्स में अच्छी हिस्सेदारी रखने वाली कंपनी एचडीएफसी का शेयर मजबूत होने से बाजार में तेजी आयी। एचडीएफसी के तिमाही वित्तीय परिणाम बेहतर रहने से कंपनी का शेयर चमका। शुरू में इसमें उतार-चढ़ाव रहा। तीस शेयरों वाला सेंसेक्स में शुरूआती कारोबार 200 अंक का उतार-चढ़ाव आया। बाद में यह 97.09 अंक यानी 0.24 प्रतिशत की तेजी के साथ 41,252.21 अंक पर पहुंच गया।

इसे भी पढ़ें: सुस्ती के साथ शुरू हुई शेयर बाजार की चाल, इन कंपनियों को हुआ घाटा

इसी प्रकार, नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी 29.20 अंक यानी 0.24 प्रतिशत मजबूत होकर 12,148.20 अंक पर रहा। सेंसेक्स के शेयरों में एचडीएफसी में सर्वाधिक 2 प्रतिशत की तेजी आयी। कंपनी का लाभ दिसंबर 2019 को समाप्त तिमाही में करीब चार गुना बढ़कर 8,372.5 करोड़ पहुंचने की खबर से इसके शेयर में तेजी आयी। इसके अलावा हीरो मोटो कार्प, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति, सन फार्मा, एसबीआई, बजाज आटो और एचडीएफसी बैंक भी लाभ में कारोबार कर रहे है। वहीं पावर ग्रिड, नेस्ले इंडिया, भारती एयरटेल, टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक, एनटीपीसी और एचयूएल में शुरूआती कारोबार में गिरावट रही।

इसे भी देखें- शेयर बाजार से निवेश कर होना चाहते हैं मालामाल तो जान लें ये बड़ी बातें 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़