RBI की मौद्रिक नीति समिति बैठक से पहले शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स, निफ्टी में आई गिरावट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 6 2019 11:33AM
RBI की मौद्रिक नीति समिति बैठक से पहले शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स, निफ्टी में आई गिरावट
Image Source: Google

सेंसेक्स की कंपनियों में येस बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, इंडसइंड बैंक, भारती एयरटेल, वेदांता, आईसीआईसीआई बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, महिंद्रा एंड महिंद्रा और एचडीएफसी के शेयर 2.91 प्रतिशत गिरावट में चल रहे थे।

मुंबई। रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति की बैठक के परिणाम के इंतजार में निवेशकों के सतर्कता बरतने से बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार में घरेलू शेयर बाजार सुस्ती में रहे। बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 31.03 अंक यानी 0.08 प्रतिशत की गिरावट में 40,052.51 अंक पर तथा एनएसई का निफ्टी 18.20 अंक यानी 0.15 प्रतिशत नरम रहकर 12,003.45 अंक पर चल रहा था। सेंसेक्स की कंपनियों में येस बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, इंडसइंड बैंक, भारती एयरटेल, वेदांता, आईसीआईसीआई बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, महिंद्रा एंड महिंद्रा और एचडीएफसी के शेयर 2.91 प्रतिशत गिरावट में चल रहे थे।



इनके इतर पावरग्रिड, बजाज ऑटो, हिंदुस्तान यूनिलीवर, कोल इंडिया, एशियन पेंट्स, एचडीएफसी बैंक और एचसीएल टेक के शेयर तेजी में रहे। बुधवार को घरेलू शेयर बाजार ईद के मौके पर बंद रहे थे। इससे पहले मंगलवार को सेंसेक्स 184.08 अंक यानी 0.46 प्रतिशत गिरकर 40,083.54 अंक पर बंद हुआ था। इसी तरह निफ्टी भी 66.90 अंक यानी 0.55 प्रतिशत गिरकर 12,021.65 अंक पर रहा था। कारोबारियों ने कहा कि रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति की द्वैमासिक समीक्षा बैठक के नतीजों की घोषणा से पहले निवेशकों ने सतर्कता बरती। समिति आज दिन में नतीजों की घोषणा करने वाली है।

इसे भी पढ़ें: बैंक धोखाधड़ी पर RBI के आंकड़े रिपोर्ट किए जाने वाले वर्ष के हैं, ना के घटित वर्ष के: वित्त मंत्रालय

कारोबारियों ने कहा कि विदेशी निवेशकों की लिवाली से भी शेयर बाजारों पर दबाव रहा। मंगलवार को विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने घरेलू पूंजी बाजार में 416.08 करोड़ रुपये की शुद्ध बिकवाली की। घरेलू संस्थागत निवेशक भी 355.42 करोड़ रुपये के शुद्ध बिकवाल रहे। एशियाई बाजारों में कारोबार के दौरान मिश्रित रुख देखने को मिला।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video