रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद सेंसेक्स ने गंवाई बढ़त, निफ्टी में भी गिरावट

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 30, 2020   10:38
रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद सेंसेक्स ने गंवाई बढ़त, निफ्टी में भी गिरावट

सेंसेक्स में भारतीय स्टेट बैंक, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक जैसे प्रमुख बैंकिंग शेयर लाल निशान में थे। इसके अलावा एचडीएफसी, रिलायंस, भारती एयरटेल, लार्सन एंड टुब्रो और सन फार्मा भी मुनाफा वसूली हुई।

मुंबई। प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी में पिछले पांच कारोबारी सत्रों में तेजी के बाद बुधवार को बैंकिंग और वित्तीय शेयरों में मुनाफा वसूली के चलते गिरावट हुई। इस दौरान 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 0.10 फीसदी की बढ़त के साथ खुला लेकिन यह तेजी बरकरार नहीं रह सकी और सूचकांक 102.99 अंक या 0.22 प्रतिशत घटकर 47,510.09 अंक पर आ गया। इसी तरह 27.45 अंक या 0.2 प्रतिशत की गिरावट के साथ 13,905.15 पर था। निफ्टी 10.75 अंक बढ़कर 13,943.35 पर खुला था।

इसे भी पढ़ें: एक जनवरी से कारों की कीमत में होगा उछाल, जानिए किन कारों की कीमत बढ़ेगी?

सेंसेक्स में भारतीय स्टेट बैंक, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक जैसे प्रमुख बैंकिंग शेयर लाल निशान में थे। इसके अलावा एचडीएफसी, रिलायंस, भारती एयरटेल, लार्सन एंड टुब्रो और सन फार्मा भी मुनाफा वसूली हुई। सेंसेक्स और निफ्टी मंगलवार को बैंकिंग और आईटी शेयरों में बढ़त के साथ लगातार पांचवे सत्र में रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुए थे। शेयर बाजार के अस्थाई आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों ने मंगलवार को सकल आधार पर 2,349.53 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।