कानून मंत्री ने बताया टेली-कानून सेवा का पूरे देश में होगा विस्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 20 2019 9:56AM
कानून मंत्री ने बताया टेली-कानून सेवा का पूरे देश में होगा विस्तार
Image Source: Google

केन्द्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने मंगलवार को ‘टेली-कानून’ के लिए एक मोबाइल ऐप लांच किया। साथ ही ऐप के इस्तेमाल पर नजर रखने के लिए डैशबोर्ड भी लांच किया।

नयी दिल्ली। डिजिटल इंडिया की राह पर एक और कदम बढ़ाते हुए केन्द्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने मंगलवार को कहा कि ऑनलाइन कानूनी सलाह सेवा ‘टेली-कानून’ का विस्तार पूरे देश में किया जाएगा और अधिकारियों को इस संबंध में काम शुरू करने का निर्देश दे दिया गया है। ‘टेली-कानून’ विशेष रूप से दूर-दराज के इलाकों में रहने वाली जनता के लिए है। फिलहाल यह सेवा ‘समान सेवा केन्द्रों’ (सीएससी) के जरिए उत्तर प्रदेश, बिहार, जम्मू-कश्मीर और पूर्वोत्तर के सभी राज्यों सहित कुल 11 राज्यों में उपलब्ध है।

इसे भी पढ़ें: वकीलों की मांग पर सरकार खुले दिमाग से गौर करेगी

कानून एवं न्याय मंत्री ने मंगलवार को ‘टेली-कानून’ के लिए एक मोबाइल ऐप लांच किया। साथ ही ऐप के इस्तेमाल पर नजर रखने के लिए डैशबोर्ड भी लांच किया। विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने ‘न्याय बंधु’ नामक ऐप भी लांच किया। प्रसाद ने कहा कि डिजिटल इंडिया समावेशी भारत बनाने और जिनकी पहुंच डिजिटल तक है और जिनकी नहीं है, उन्हें आपस में मिलाने का कदम है। यह तकनीक की ताकत के जरिए भारत को बदलने का प्रयास है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video