चुनाव से पहले बिहार के ग्रामीण इलाकों को सौगात, दूरसंचार मंत्री ने BSNL एअरफाइबर सेवा शुरु की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 30, 2020   10:38
चुनाव से पहले बिहार के ग्रामीण इलाकों को सौगात, दूरसंचार मंत्री ने BSNL एअरफाइबर सेवा शुरु की

दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों के लिए उच्च गति वाली वायरलेस ब्रॉडबैंड सेवा, बीएसएनएल भारत एयरफाइबर शुरु की।

नयी दिल्ली। दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों के लिए उच्च गति वाली वायरलेस ब्रॉडबैंड सेवा, बीएसएनएल भारत एयरफाइबर शुरु की। संचार मंत्रालय के एक बयान के अनुसार मंत्री ने न्यू बिहार विधान मंडल परिसर में अगली पीढ़ी के नेटवर्क वाले टेलीफोन एक्सचेंज का उद्घाटन किया।

इसे भी पढ़ें: BJP चीफ नड्डा ने सांसदों को सितम्बर माह में 60 गांवों का दौरा करने का दिया निर्देश

प्रसाद ने कहा,“इस कोविड-19 महामारी के मुश्किल समय में डिजिटल शिक्षा, डिजिटल कौशल और टेली-मेडिसिन आदि की अपार संभावनाएं हैं और ग्रामीण भारत में ब्रॉडबैंड सेवाएं इन संभावनाओं को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।

इसे भी पढ़ें: बिहार में एक से 21 सितंबर के बीच 100 स्थानों पर डिजिटल बैठक करेगी कांग्रेस

भारत एयरफाइबर हमें तेजी से आगे बढ़ने में मदद करेगा और 1,000 दिनों में छह लाख गांवों को जोड़ने का लक्ष्य पूरा किया जाएगा। ’’ कार्यक्रम में उन्होंने घोषणा की कि अगले छह महीनों के भीतर बिहार में 50 और एयरफाइबर सेक्टर एंटीना लगाए जाएंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।