यस बैंक में राणा कपूर के उत्तराधिकारी की दौड़ में मोंगा सहित दो नाम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 11 2019 5:28PM
यस बैंक में राणा कपूर के उत्तराधिकारी की दौड़ में मोंगा सहित दो नाम
Image Source: Google

वह लंबे समय से बैंक के प्रमुख पद पर हैं। इससे पहले इसी सप्ताह बैंक ने शेयर बाजारों को सूचित किया कि उसने कपूर का स्थान लेने के लिए संभावित नामों का चयन कर लिया है।

नयी दिल्ली। यस बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) राणा कपूर के उत्तराधिकारी की दौड़ में इसी बैंक के कार्यकारी रजत मोंगा और एक विदेशी बैंक के सीईओ शामिल हैं। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। मोंगा फिलहाल यस बैंक में सबसे वरिष्ठ समूह अध्यक्ष (वित्तीय बाजार) हैं।

इसे भी पढ़ें- टीसीएस ने डेनियल ह्यूजेस कैलहन को स्वतंत्र निदेशक नियुक्त किया

सूत्रों ने बताया कि कपूर की जगह लेने के लिए बैंक ने सिर्फ दो उम्मीदवारों का नाम छांटा है। इन्हीं नामों की सिफारिश भारतीय रिजर्व बैंक के पास भेजी जाएगी। कपूर को 31 जनवरी को पद छोड़ना है। वह लंबे समय से बैंक के प्रमुख पद पर हैं। इससे पहले इसी सप्ताह बैंक ने शेयर बाजारों को सूचित किया कि उसने कपूर का स्थान लेने के लिए संभावित नामों का चयन कर लिया है।

इसे भी पढ़ें- ‘जीएसटी संबंधी गड़बड़ियां’ ठीक होने का श्रेय कांग्रेस के वित्त मंत्रियों को : चिदंबरम

बैंक ने हालांकि, छांटे गए नामों का खुलासा नहीं किया है। रिजर्व बैंक ने निजी क्षेत्र के बैंक से कहा था कि वह कपूर के उत्तराधिकारी की तलाश करे। कपूर को 31 जनवरी तक बैंक के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ पद पर रहने की अनुमति दी गई है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप