सुंदर पिचाई ने बताया Google की कामयाबी का राज!

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 22, 2020   18:41
सुंदर पिचाई ने बताया Google की कामयाबी का राज!

गल के सबसे शक्तिशाली प्रौद्योगिकी कंपनी बनने के जोखिम को खारिज करते हुए कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने बुधवार को कहा कि गूगल तभी अच्छा कर पाएगी जब उसके साथ अन्य कंपनियां भी बेहतर करेंगी।

दावोस। गूगल के सबसे शक्तिशाली प्रौद्योगिकी कंपनी बनने के जोखिम को खारिज करते हुए कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने बुधवार को कहा कि गूगल तभी अच्छा कर पाएगी जब उसके साथ अन्य कंपनियां भी बेहतर करेंगी। पिचाई यहां विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की सालाना बैठक में भाग लेने पहुंचे हैं। मंच के संस्थापक और कार्यकारी चेयरमैन क्लाउस श्वाब के साथ एक सत्र में सवाल-जवाब के दौरान पिचाई ने कहा, ‘‘जिस स्तर पर आज कंपनी है उसका निगरानी में आना स्वभाविक है। यह सही है कि हमने स्टार्टअप कंपनियों को खरीदा है लेकिन अपनी सहयोगी कंपनियों के माध्यम से हम हर साल सैकड़ों स्टार्टअप में निवेश भी कर रहे हैं।’’

इसे भी पढ़ें: Google के सुंदर पिचाई का प्रमोशन, अब हाथ लगी यह कामयाबी

गूगल के बहुत शक्तिशाली बन जाने के सवाल पर पिचाई ने कहा, ‘‘हम अच्छा काम केवल तभी कर सकते हैं जब हमारे साथ अन्य भी अच्छा काम करेंगें।’’गूगल की भविष्य की योजनाओं के बारे में उन्होंने कहा कि एल्फाबेट (गूगल की मातृ कंपनी) में दीर्घ कालिक योजनाओं के बारे में सोच- विचार के लिये अलग-अलग ढांचे हैं। इसमें इस बात पर विचार किया जाता है कि प्रौद्योगिकी से भविष्य में लोगों के जीवन को और बेहतर कैसे बनाया जा सकता है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।