विप्रो कर्मचारियों के खातों हैक होने की जांच जारी, फॉरेंसिक टीम का बड़ा खुलासा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 16 2019 2:07PM
विप्रो कर्मचारियों के खातों हैक होने की जांच जारी, फॉरेंसिक टीम का बड़ा खुलासा
Image Source: Google

कंपनी आज अपने तिमाही परिणाम भी घोषित करेगी। साइबर सिक्योरिटी ब्लॉग कर्ब्सऑनसिक्योरिटी ने कहा कि विप्रो की प्रणाली में सेंध लगायी गयी है और उसका इस्तेमाल उसके कुछ क्लाइंट के खिलाफ साइबर हमले के लिए किया जा रहा है।

नयी दिल्ली। सूचना-प्रौद्योगिकी क्षेत्र से जुड़ी प्रमुख कंपनी विप्रो ने मंगलवार को कहा कि उसके कुछ कर्मचारियों के खाते एक फिशिंग अभियान की चपेट में आ गए थे और उन्हें किसी भी तरह के दुष्प्रभाव से बचाने के लिए कदम उठाये गए हैं। बेंगलुरु स्थित कंपनी ने कहा है कि मामले की जांच में मदद के लिए कंपनी एक स्वतंत्र फॉरेंसिक टीम की सेवाएं भी ले रही है।
उल्लेखनीय है कि कंपनी आज अपने तिमाही परिणाम भी घोषित करेगी। साइबर सिक्योरिटी ब्लॉग कर्ब्सऑनसिक्योरिटी ने कहा कि विप्रो की प्रणाली में सेंध लगायी गयी है और उसका इस्तेमाल उसके कुछ क्लाइंट के खिलाफ साइबर हमले के लिए किया जा रहा है। विप्रो ने ईमेल के जरिए बयान जारी कर कहा है,  फिशिंग अभियान के कारण हमारे कुछ कर्मचारियों के खातों में संभावित तौर पर असामान्य गतिविधियां दिखीं। 


इसे भी पढ़ें: TCS दुनिया का तीसरी सबसे बहु-मूल्य आईटी सेवा प्रदाता ब्रांड बना

उसने बयान में कहा है कि घटना की सूचना मिलने के साथ ही विप्रो ने जांच शुरू कर दी, प्रभावित उपयोगकर्ताओं की पहचान की और प्रभावों को खत्म करने के लिए कदम उठाए।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video