• सर रिचर्ड हैडली ने WTC जीत पर कहा, यह न्यूजीलैंड के इतिहास की सर्वश्रेष्ठ टीम है

सर रिचर्ड हैडली ने कहा कि यह न्यूजीलैंड क्रिकेट के इतिहास का खास दिन है। यह पहली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीतने का जश्न मनाने का दिन है।इतने साल में न्यूजीलैंड के पास कई अच्छे खिलाड़ी हो गए हैं जिसने हमें विश्व क्रिकेट में सबसे प्रतिस्पर्धी टीमों में से एक बना दिया है।

वेलिंगटन। सर रिचर्ड हैडली ने केन विलियमसन की कप्तानी में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीतने वाली टीम को न्यूजीलैंड के क्रिकेट इतिहास की सर्वश्रेष्ठ टीम बताते हुए पिछले दो साल में उसके प्रदर्शन को शानदार कहा। न्यूजीलैंड ने साउथम्पटन में भारत को आठ विकेट से हराकर पहली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीती। हैडली ने एक बयान में कहा ,‘‘ यह न्यूजीलैंड क्रिकेट के इतिहास का खास दिन है। यह पहली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीतने का जश्न मनाने का दिन है।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ यह शानदार टेस्ट मैच था जिसमें कई उतार चढाव देखने को मिले। न्यूजीलैंड ने भारत की बेहतरीन टीम के सामने अच्छा प्रदर्शन किया। इतने साल में न्यूजीलैंड के पास कई अच्छे खिलाड़ी हो गए हैं जिसने हमें विश्व क्रिकेट में सबसे प्रतिस्पर्धी टीमों में से एक बना दिया है।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ यह कहना सही होगा कि यह टीम न्यूजीलैंड के क्रिकेट इतिहास की सर्वश्रेष्ठ टीम है।’’

इसे भी पढ़ें: एशेज सीरीज में परिवार साथ नहीं ले जाने पर संभावना पर बरसे वॉन और पीटरसन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 400 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज ने कहा कि यह जीत दो साल के शानदार प्रदर्शन का नतीजा है। उन्होंने कहा ,‘‘ पिछले दो साल में न्यूजीलैंड टीम ने टेस्ट क्रिकेट में उम्दा प्रदर्शन करके देश विदेश में मैच जीते और वह विश्व चैम्पियन बनने की हकदार थी।’’ उन्होंने कहा ‘‘ पूरी टीम ने जबर्दस्त पेशेवरपन दिखाया। एक दूसरे की मदद करके एक ईकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया। टीम प्रबंधन और सहयोगी स्टाफ की भूमिका भी उन्हें तैयार करने में अहम रही।