फिट नहीं होने पर भी सिडनी टेस्ट में खेल सकते हैं ओपनर डेविड वॉर्नर, कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने दिए संकेत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 31, 2020   13:10
फिट नहीं होने पर भी सिडनी टेस्ट में खेल सकते हैं ओपनर डेविड वॉर्नर, कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने दिए संकेत

ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा कि डेविड वॉर्नर सौ प्रतिशत फिट नहीं होने पर भी सिडनी में खेल सकते हैं।मैकडोनाल्ड ने कहा ,‘‘ वॉर्नर को पूरी उम्मीद है कि वह खेलेगा। यह हमारे लिये अच्छी खबर है। वह वापसी को लेकर रोमांचित है और हम भी।

मेलबर्न।ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने गुरूवार को कहा कि भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में डेविड वॉर्नर सौ फीसदी फिट नहीं होने पर भी खेल सकते हैं। तीसरा टेस्ट सिडनी में 7 से 11 जनवरी के बीच खेला जायेगा। ग्रोइन की चोट से उबर रहे वॉर्नर की गैर मौजूदगी में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी पहले दो मैचों में कमजोर नजर आई। मैकडोनाल्ड ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ यही एकमात्र विकल्प है। हो सकता है कि वह सौ प्रतिशत फिट नहीं हो क्योंकि चोट से लौट रहा है। जब तक वह मैदान पर नहीं उतरता , पता नहीं चलेगा। अगर वह 90 . 95 प्रतिशत भी फिट है और मैदान पर जाकर खेल सकता है तो खेलेगा। कोच उससे इस बारे में जरूर बात करेंगे।’’ मेलबर्न टेस्ट में मिली हार के बाद वॉर्नर और विल पुकोवस्की को टीम में शामिल किया गया है।

इसे भी पढ़ें: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें चार जनवरी से पहले सिडनी नहीं जाएगी, मेलबर्न में ही करेंगे प्रेक्टिस

मैकडोनाल्ड ने कहा ,‘‘ वॉर्नर को पूरी उम्मीद है कि वह खेलेगा। यह हमारे लिये अच्छी खबर है। वह वापसी को लेकर रोमांचित है और हम भी। सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में रहते हुए चोटिल होने से खराब कुछ नहीं , जैसा उसके साथ हुआ।’’ वहीं उभरते सितारे पुकोवस्की को अभ्यास मैच के दौरान चोट लगी थी। मैकडोनाल्ड ने कहा ,‘‘ उसके सारे जरूरी टेस्ट होंगे जिसके बाद ही वह चयन के लिये उपलब्ध होगा। बल्लेबाजी में गहराई जरूरी है जो उनके आने से मिलेगी।’’ स्टीव स्मिथ के खराब फॉर्म के बारे में उन्होंने कहा ,‘‘ मैं इतनी जल्दी कोई आकलन नहीं करना चाहूंगा। उसने नेट्स पर उम्दा बल्लेबाजी की।’’ यह पूछने पर कि क्या बायो बबल में रहने का उन पर असर पड़ रहा है, उन्होंने कहा ,‘‘ नहीं। हमने यूएई में राजस्थान रॉयल्स के लिये आईपीएल में साथ काम किया लेकिन उसका स्मिथ के फॉर्म से कोई सरोकार नहीं है।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ आम तौर पर क्रिसमस के समय सभी परिवार के साथ रहना चाहते हैं। जस्टिन (लैंगर) ने इस पर बात भी की। कुछ खिलाड़ियों और स्टाफ को क्रिसमस के समय परिवार से दूर रहना पड़ा जो आदर्श स्थिति नहीं थी।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ऐसे में वापसी करना मुश्किल होता है। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी ऐसा कर पाते हैं। स्मिथ सिडनी में वापसी करेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।