धोनी ने मुझे धीमे बाउंसर, कटर डालने को कहा और इसका फायदा हुआ: नटराजन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 7, 2021   11:48
  • Like
धोनी ने मुझे धीमे बाउंसर, कटर डालने को कहा और इसका फायदा हुआ: नटराजन

बायें हाथ के यॉर्कर विशेषज्ञ टी नटराजन ने कहा कि पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें धीमे बाउंसर और कटर डालने की सलाह दी थी जिससे उन्हें अपने कौशल को निखारने में मदद मिली।

नयी दिल्ली। बायें हाथ के यॉर्कर विशेषज्ञ टी नटराजन ने कहा कि पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें धीमे बाउंसर और कटर डालने की सलाह दी थी जिससे उन्हें अपने कौशल को निखारने में मदद मिली। तीस साल के नटराजन ने पिछले आईपीएल में तेज गेंदबाजों के बीच सर्वाधिक 71 यॉर्कर फेंकी और वह धोनी और एबी डिविलियर्स जैसे बड़े नामों को आउट करने में सफल रहे। ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ ने नटराजन के हवाले से कहा, ‘‘धोनी जैसे खिलाड़ी से बात करना ही अपने आप में बड़ी बात है।

इसे भी पढ़ें: तोक्यो ओलंपिक आयोजकों ने वाटर पोलो की परीक्षण प्रतियोगिता रद्द की

उन्होंने मेरे से फिटनेस के बारे में बात की और मुझे प्रोत्साहित किया, कहा कि अनुभव के साथ मैं बेहतर होता जाऊंगा। उन्होंने कहा कि धीमी बाउंसर्स, कटर्स और इस तरह की विविधता का इस्तेमाल करो। यह मेरे लिए उपयोगी रहे।’’ सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज नटराजन ने धोनी को आउट किया था। इस तेज गेंदबाज को आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की बदौलत आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया और बाद में मुख्य टीम में जगह दी गई। नटराजन आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान तीनों प्रारूपों में पदार्पण करने में सफल रहे। धोनी के विकेट को याद करते हुए नटराजन ने कहा, ‘‘मैंने बल्ले के पास गेंद की और उन्होंने बड़ा छक्का जड़ दिया- 102 मीटर के आसपास। अगली गेंद पर मैंने उनका विकेट हासिल किया (और जश्न नहीं मनाया)- मैं सिर्फ पिछली गेंद के बारे में सोच रहा था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ड्रेसिंग रूम में लौटने के बाद मैं खुश था। मैच खत्म होने के बाद मैंने उनके साथ बात भी की।’’

इसे भी पढ़ें: मैं पावर हिटर नहीं लेकिन विराट और रोहित जैसे खिलाड़ियों से सीखने की कोशिश करता हूं: पुजारा

आईपीएल के दौरान नटराज ने डिविलियर्स को भी आउट किया जो इस लुभावनी लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसी दिन नटराजन पिता भी बने। नटराजन ने कहा, ‘‘एक तरफ मेरे घर बेटी आई और दूसरी तरफ मुझे नॉकआउट मैच में महत्वपूर्ण विकेट मिला। मैं बेहद खुश था लेकिन मैंने अन्य को इस (बेटी के) बारे में नहीं बताया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने सोचा था कि मैं मैच जीतने के बाद सभी को इस बारे में बताऊंगा लेकिन मेरे कप्तान (डेविड) वार्नर ने इस बारे में बता दिया, मुझे लगता है कि मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान।’’ नटराजन की सनराइजर्स की टीम आईपीएल में अपने अभियान की शुरुआत रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ करेगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept