अफगानिस्तान में टी-20 मैच के दौरान स्टेडियम में जोरदार बम धमाका, बंकर में छिपे क्रिकेटर

Afghanistan
Twitter @AbdulhaqOmeri
निधि अविनाश । Jul 30, 2022 12:47PM
स्टेडियम में मौजूद सभी लोग इस धमाके से सदमे में थे। काबुल पुलिस मुख्यालय ने घटना की पुष्टि की है और किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं आई है। अगरस्त 2021 को अफगानिस्तान की सत्ता पर तालिबान का कब्जा हुआ और तब से ही राजधानी काबुल में आतंकी हमलों की संख्या बढ़ती चली गई है।

शुक्रवार को अफगानिस्तान की टी-20 का मैच चल रहा था और उसी दौरान काबुल के क्रिकेट स्टेडियम पर जोरदार आत्मघाती बम धमाका हुआ। धमाके की आवाज पूरी स्टेडियम में गूंज उठी और हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। इस धमाके में चार लोगों के घायल होने की खबर है। जानकारी के लिए बता दें कि ये हादसा काबुल इंटरनेशनल स्टेडियम में हुआ जहां पर पामीर जालमी और बैंड-ए-अमीर ड्रैगन्स के बीच शापेजा क्रिकेट लीग का 22वां लीग मैच खेला जा रहा था।

इसे भी पढ़ें: CWG 2022: तैराकी में इतिहास रच सकता है भारत, जानें पहले दिन कैसा रहा भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन

मैच के दौरान स्टेंड पर बड़ी संख्या में दर्शक बैठे हुए थे और उसी दौरान बम फट जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफगानिस्तान प्रीमियर टी20 टूर्नामेंट के दौरान यह जोरदार धमाका होने के तुंरत बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों को तुरंत एक बंकर में ले जाया गया ताकि किसी तरह सबकी जान बचाई जा सके। जब हमला हुआ तब संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी भी स्टेडियम में मौजूद थे। दर्शक इधर से उधर की ओर भागने लगे और हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल बन गया।  

काबुल में बढ़े आतंकी हमले

स्टेडियम में मौजूद सभी लोग इस धमाके से सदमे में थे। काबुल पुलिस  मुख्यालय ने घटना की पुष्टि की है और किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं आई है। अगरस्त 2021 को अफगानिस्तान की सत्ता पर तालिबान का कब्जा हुआ और तब से ही राजधानी काबुल  में आतंकी हमलों की संख्या बढ़ती चली गई है। हाल ही में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने कई धार्मिक स्मारकों को निशाना बनाया। एक और विस्फोट के बाद इस सप्ताह की शुरुआत में काबुल में करता परवन गुरुद्वारा के पास एक बम धमाका हुआ था। इस हमले में दर्जनों सिखों और तालिबान सदस्यों की जान खतरे में बन गई थी। 

अन्य न्यूज़