CWG 2022: भारत के इन दो दोस्तों ने एक ही दिन कॉमनवेल्थ गेम्स में जीते गोल्ड मेडल

Jeremy Lalrinnunga and Achinta Sheuly
Twitter @Media_SAI
निधि अविनाश । Aug 01, 2022 3:05PM
भारतीय वेटिलिफ्टिर जेरेमी लालरिनुंगा और अचिंता शेउली ने एक ही दिन में दो गोल्ड जीतकर भारत का नाम रौशन कर दिया। महज 19 और 20 साल की उम्र में इन दोनों खिलाड़ियों ने देश के अलग-अलग राज्यों से आकर इंगलैंड में इतिहास रच दिया।

28 अगस्त से राष्ट्रमंडल खेलों की शुरूआत हो गई है। भारत ने अब तक 6 मेडल हासिल कर लिए है। वेटलिफ्टिंग में भारत के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन रहा है। 31 जुलाई का दिन भारत के लिए काफी अच्छा रहा है। बता दें कि भारतीय वेटिलिफ्टिर जेरेमी लालरिनुंगा और अचिंता शेउली ने एक ही दिन में दो गोल्ड जीतकर भारत का नाम रौशन कर दिया। महज 19 और 20 साल की उम्र में इन दोनों खिलाड़ियों ने देश के अलग-अलग राज्यों से आकर इंगलैंड में इतिहास रच दिया। खेल के तीसरे दिन इन दोनों दोस्तों ने एक साथ भारत को गोल्ड दिलाया। जेरेमी ने जहां वेटलिफ्टिंग के 67 किग्रा भारवर्ग में गोल्ड जीतकर दिन की शुरुआत की तो वहीं अचिंता ने 73 किलो भारवर्ग में सोना जीतकर खेल का अंत किया।

इसे भी पढ़ें: CWG 2022: WWE के रेसलर जॉन सीना ने शेयर की वेटलिफ्टर संकेत सरगर की तस्वीर

दोनों है दोस्त
भारतीय खेल प्रधिकरण साई ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट पर जेरेमी और अचिंता की बहुत पुरानी तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में दोनों खिलाड़ी एक-साथ किसी अकादमी में बैठे नजर आ रहे हैं। साई ने तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा है कि एक फ्रेम और इतिहास रचने वाले दो लोग। इसमें आगे लिखा, "जेरेमी ने 2018 में यूथ ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय थे। जबकि अचिंता 2021 में जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में पदक (सिल्वर) जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी।"जानकारी के लिए बता दें कि दोनों ही खिलाड़ियों की कई उपलब्धियां है। इन दोनों ने ही कॉमनवेल्थ गेम्स में कमाल करके दिखाया  है। जेरेमी और अंचिता ने पहली बार कॉमनवेल्थ खेलों में हिस्सा ले रहे थे, लेकिन इससे पहले दोनों ही युवा विश्व चैंपियनशिप में इतिहास रच चुके थे।

अन्य न्यूज़