तीन विश्व कप की मैचों के लाइव स्ट्रीम करेगी IMG, ICC से किया करार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 25, 2021   14:17
तीन विश्व कप की मैचों के लाइव स्ट्रीम करेगी IMG, ICC से किया करार

तीन विश्व कप के 541 मैचों के लाइव स्ट्रीम के लिये आईसीसी ने आईएमसी से करार किया है।फिनलैंड में पहली बार आईसीसी का कोई टूर्नामेंट होने जा रहा है। महिला टी20 विश्व कप में भूटान, बोत्स्वावा, कैमरन, फ्रांस, मालावी, म्यामां, फिलीपीन और तुर्की पहली बार भाग लेंगे।

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने आगामी तीन विश्व कप के 541 मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग के लिये आईएमजी से करार किया है। आईसीसी ने गुरूवार को बताया कि यह समझौता अप्रैल 2023 तक के लिये दकिया गया है जिसमें तीन विश्व कप (पुरूष टी20 विश्व कप 2022, पुरूष विश्व कप 2023 और महिला टी20 विश्व कप 2023) के सभी क्वालीफाइंग मैच शामिल होंगे। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी मनु साहनी ने विज्ञप्ति में कहा ,‘‘ क्रिकेटप्रेमियों को और क्रिकेट की सौगात देने के लिये आईएमजी के साथ करार करके हम बहुत खुश हैं।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ हमारे खेल को आगे ले जाने और वैश्विक प्लेटफॉर्म बढाने के लिये यह बड़ा कदम है।’’ इसमें कहा गया ,‘‘ 541 मैचों में से 145 महिला मैच और 80 एसोसिएट सदस्यों के मैच होंगे।

इसे भी पढ़ें: डे-नाइट टेस्ट मैच में अंपायरों के फैसले से नाराज इंग्लैंड, मैच रैफरी से की बात

पहली बार आईसीसी के किसी टूर्नामेंट के वैश्विक कवरेज का मजा 50 से अधिक एसोसिएट सदस्य ले सकेंगे।’’ इसमें हंगरी, रोमानिया और सर्बिया जैसे देश शामिल है जो पहली बार टी20 विश्व कप क्वालीफिकेशन में भाग लेंगे। फिनलैंड में पहली बार आईसीसी का कोई टूर्नामेंट होने जा रहा है। महिला टी20 विश्व कप में भूटान, बोत्स्वावा, कैमरन, फ्रांस, मालावी, म्यामां, फिलीपीन और तुर्की पहली बार भाग लेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।