IND Vs NZ : रद्द हुआ दूसरा वनडे मैच, बारिश ने बिगाड़ा खेल

stadium rain
Twitter @BCCI
रितिका कमठान । Nov 27, 2022 1:09PM
भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है। क्रिकेट फैंस इस मैच के रद्द होने से काफी नाराज हैं। शुरुआत में उम्मीद थी की बारिश रुकने पर कुछ ओवर्स का मैच खेला जाएगा, मगर बारिश ने मैच नहीं होने दिया।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला दूसरा वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी थी, भारत ने पहले बल्लेबाजी की और 12.5 ओवर में 89/1 का स्कोर बनाया था। मगर मैच के दौरान बार बार हो रही बारिश के कारण मैच को रद्द करना पड़ा है। भारत अब 30 नवंबर को सीरीज बराबर करने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी।

भारत की टीम ने मैच के दौरान कुछ ही समय के लिए बल्लेबाजी की थी, जिसमें सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल का कमाल देखने को मिला था। हैमिल्टन में हो रहे मुकाबले के दौरान लगातार बारिश होती रही। इस दौरान पहले मैच के ओवर्स 50 से घटाकर 29 किए गए। मगर बारिश के कारण टीमें मैदान पर नहीं उतर सकीं और मैच को अंत में रद्द करना पड़ा। बता दें कि तीन मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से पीछे चल रही है। 

सुबह से होती रही बारिश

दूसरे मुकाबले के दौरान हैमिल्टन के मैदान पर सुबह से ही बारिश होती रही। मैच से पहले कुछ देर के लिए बारिश रुकी तो टॉस हो सका। हालांकि टॉस होने में भी बारिश के कारण देरी हुई थी। भारत को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का मौका मिला था। मगर बारिश के कारण 4.5 ओवर होते ही खेल रोका गया। मैच शुरू हुआ तो इसके ओवर्स कम किए गए और मैच को 29 ओवर का किया गया। इसके बाद 12.5 ओवर खेलने के बाद फिर से बारिश लौटी, जिसके बाद मैच को रद्द करने का फैसला किया गया।

तीसरे वनडे पर दरोमदार

अब तीसरे वनडे मुकाबले में भारत के पास करो या मरो की स्थिति होगी। इस मैच में भारतीय टीम को जीत हासिल कर सीरीज को बराबरी पर लाना होगा। वहीं अंतिम मैच अगर भारत हारता है या रद्द होता है तो सीरीज न्यूजीलैंड जीत जाएगी।

अन्य न्यूज़