Asia Cup में होगा भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना, तारीखों का हुआ ऐलान, जानें पूरा शेड्यूल

IND vs Pak
ANI
अंकित सिंह । Aug 02, 2022 5:13PM
शेड्यूल के मुताबिक 27 अगस्त को एशिया कप शुरू होगा। जबकि 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होगी। भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज बंद है। दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंटों में आपस में भिड़ती हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मुकाबले का इंतजार हर खेल प्रेमी को होता है। इन सबके बीच बड़ी खबर आ भी गई है। भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का महा मुकाबला जल्द ही फैंस को देखने को मिल सकता है। दरअसल, भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना एशिया कप में होगा। एशिया कप के लिए शेड्यूल का ऐलान भी हो गया है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह की ओर से तारीखों का ऐलान किया गया। शेड्यूल के मुताबिक 27 अगस्त को एशिया कप शुरू होगा। जबकि 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होगी। भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज बंद है। दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंटों में आपस में भिड़ती हैं।

इसे भी पढ़ें: CWG 2022: जेरेमी लालरिनुंगा ने भारत को दिलाया दूसरा गोल्ड, महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को रौंदा

इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को टी-20 2021 विश्व कप में मुकाबला देखने को मिला था जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था। अब क्रिकेट फैंस 28 अगस्त का इंतजार कर रहे हैं। आपके लिए जाना भी जरूरी है कि इस बार का एशिया कप T20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। एशिया कप का पहला मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच दुबई में होगा। वहीं 28 तारीख को भारत और पाकिस्तान की टीम भी दुबई में ही आमने-सामने होगी। पाकिस्तान इस बार मनोवैज्ञानिक बढ़त के साथ मैदान में उतरेगा क्योंकि जब पिछली बार उसका भारत से सामना हुआ था तो उसने टीम इंडिया को मात दी थी।

इसे भी पढ़ें: IND vs WI: भारत की एकतरफा जीत, पहले T20 में वेस्टइंडीज को 68 रनों से हराया, रोहित और कार्तिक चमके

यह रहा पूरा शेड्यूल

27 अगस्त- श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान 

28 अगस्त- भारत बनाम पाकिस्तान 

30 अगस्त- बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान 

31 अगस्त- भारत बनाम क्वालीफायर

1 सितंबर- श्रीलंका बनाम बांग्लादेश

2 सितंबर- पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर

3 सितंबर- B! बनाम B2

4 सितंबर- A1 बनाम A2

6 सितंबर- A1 बनाम B1

7 सितंबर- A2 बनाम B2 

8 सितंबर- A1 बनाम B2 

9 सितंबर B1 बनाम A2 

फाइनल मुकाबला 11 सितंबर को दुबई में होगा। 

अन्य न्यूज़