रोहित की कमी पूरी कर सकता हैं ये भारतीय बल्लेबाज, फिंच ने बताया नाम

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 26, 2020   14:51
रोहित की कमी पूरी कर सकता हैं ये भारतीय बल्लेबाज, फिंच ने बताया नाम

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने कहा कि रोहित की जगह लेने के लिये भारत के पास मयंक जैसा काबिल बल्लेबाज है।फिंच ने श्रृंखला के पहले मैच से पूर्व वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ वह बेहतरीन खिलाड़ी है और हमारे खिलाफ काफी कामयाब भी रहा है।

सिडनी।ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने गुरूवार को कहा कि भारत के पास वनडे टीम में रोहित शर्मा की जगह लेने के लिये कई बेहतरीन बल्लेबाज है।रोहित चोट के कारण टीम से बाहर हैं। रोहित को आईपीएल के दौरान चोट लगी थी जो अब 17 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट श्रृंखला में ही खेल पायेंगे। उनकी गैर मौजूदगी में शिखर धवन के साथ पारी की शुरूआत मयंक अग्रवाल कर सकते हैं। फिंच ने श्रृंखला के पहले मैच से पूर्व वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ वह बेहतरीन खिलाड़ी है और हमारे खिलाफ काफी कामयाब भी रहा है।

इसे भी पढ़ें: IND-AUS सीरीज से पहले मैथ्यू वेड ने अलग-अलग शिविर में ट्रेनिंग को लेकर कहीं ये बात

रोहित की चोट दुर्भाग्यपूर्ण है।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ आप हमेशा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना चाहते हैं लेकिन उसकी जगह जो भी लेगा, शायद मयंक जो खुद भी शानदार फार्म में है। उसकी जगह लेने के लिये भारत के पास मयंक के रूप में एक और बेहतरीन खिलाड़ी है।’’ फिंच आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में विराट कोहली के साथ खेले हैं। उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने भारतीय कप्तान के खेल में कमजोरियों पर गौर किया, उन्होंने कहा ,‘‘उसमें बहुत कमजोरियां है ही नहीं। उसका रिकार्ड देखिये। हमें उसके विकेट की तलाश में रहना होगा। वह एक दिवसीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है।’’ चोटिल हरफनमौला मिशेल मार्श की गैर मौजूदगी के बावजूद आस्ट्रेलियाई कप्तान अपनी टीम से संतुष्ट हैं। उनके पास मार्श, ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस के रूप में तीन हरफनमौला हैं।

इसे भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर ने कहा- भारतीय गेंदबाजों के लिए बहुत सम्मान लेकिन....

उन्होंने कहा ,‘‘हमारी टीम इस समय काफी संतुलत है। मैक्सवेल टी20 क्रिकेटमें कमाल कर सकता है और उसकी गेंदबाजी में काफी सुधार आया है।स्टोइनिस ने भी अनुभव के साथ डैथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी सीख ली है।’’ कोरोना महामारी के बीच जैव सुरक्षित माहौल में हो रहे क्रिकेट के दौरान फिंच ने खिलाड़ियों की देखभार और उनके कार्यभार के प्रबंधन पर जोर दिया। उन्होंने कहा ,‘‘ यह ध्यान देना जरूरी है कि वे शारीरिक और मानसिक रूप से कैसा महसूस कर रहे हैं। सभी की तैयारियां और कार्यभार अलग है और उनका प्रबंधन जरूरी है।’’ इस श्रृंखला के दौरान स्टेडियमों में सीमित संख्या में दर्शकों की वापसी होगी जिसे लेकर फिंच काफी उत्साहित हैं।उन्होंने कहा ,‘‘ आखिरी बार हमने लंबे समय पहले दर्शकों के सामने खेला था। हम काफी रोमांचित हैं और इसके लिये लोगों ने काफी मेहनत की है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।