Asia Cup: हांगकांग के खिलाफ भारत की एकतरफा जीत, विराट कोहली और सूर्य कुमार ने मचाई तबाही

Virat Kohli and Suryakumar Yadav
ANI
अंकित सिंह । Aug 31, 2022 10:58PM
12 रनों के स्कोर पर हांगकांग को पहला झटका लगा जब अर्शदीप सिंह ने यासीम मुर्तजा को आवेश खान के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद कप्तान निजाकत खान भी रविंद्र जडेजा के हाथों रन आउट हो गए। हालांकि बाबर हयात और किंचित शाह के बीच एक साझेदारी जरूर बनी। लेकिन हयात को रविंद्र जडेजा ने 41 रनों के स्कोर पर पवेलियन भेजा।

संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे एशिया कप के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने हांगकांग को एकतरफा मुकाबले में हरा दिया है। भारतीय टीम में हांगकांग को 40 रनों से हराया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने हांगकांग के खिलाफ 192 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। जीत के लिए हांगकांग को 193 रन बनाने थे। लेकिन हांगकांग की टीम 5 विकेट खोकर सिर्फ 152 रन ही बना सकी। 12 रनों के स्कोर पर हांगकांग को पहला झटका लगा जब अर्शदीप सिंह ने यासीम मुर्तजा को आवेश खान के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद कप्तान निजाकत खान भी रविंद्र जडेजा के हाथों रन आउट हो गए। हालांकि बाबर हयात और किंचित शाह के बीच एक साझेदारी जरूर बनी। लेकिन हयात को रविंद्र जडेजा ने 41 रनों के स्कोर पर पवेलियन भेजा। इसके बाद से हांगकांग की टीम लड़खड़ाती गई। भारत की ओर से आज भी अच्छी गेंदबाजी रही। रविंद्र जडेजा ने 4 ओवर में सिर्फ 15 रन देकर 1 विकेट चटकाए। एशिया कप में भारत ग्रुप ए में दो मैच जीतकर टॉप पर है। 

इसे भी पढ़ें: भारत से मिली हार के बाद पाकिस्तान ले सकता है बड़ा फैसला, टूट सकती है बाबर-रिजवान की जोड़ी

इससे पहले भारत की ओर से विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने खतरनाक पारी खेलते हुए हांगकांग के गेंदबाजों की खूब परीक्षा ली। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 98 रन की नाबाद साझेदारी निभायी जिसमें सूर्यकुमार ने काफी आक्रामक बल्लेबाजी की, उन्होंने 26 गेंद में छह छक्के और इतने ही चौके जमाये जिससे कोहली का अर्धशतक फीका पड़ गया। कोहली ने काफी समय के बाद अर्धशतक जड़ा। पाकिस्तान के खिलाफ 35 रन की पारी खेलने के बाद उन्होंने बुधवार को अपनी पारी के दौरान 44 गेंद में एक चौके और तीन छक्के जड़े। सूर्यकुमार ने अंतिम ओवर में हारून अरशद पर पांच गेंद में चार गगनचुंबी छक्के जड़ दिये जिससे उन्होंने महज 22 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर दिया। इस 20वें ओवर में भारत ने 26 रन जोड़े। 

इसे भी पढ़ें: शाहीन अफरीदी की अनुपस्थिति में इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने दिखाया दम, भारतीय बल्लेबाजों को किया परेशान

भारत की शुरूआत धीमी रही जिसमें केएल राहुल (36) और कप्तान रोहित शर्मा (21) बड़ी पारी नहीं खेल सके। चोट से वापसी कर रहे राहुल से अच्छे स्कोर की उम्मीद थी लेकिन 36 रन के लिये उन्होंने 39 गेंद लीं। उन्होंने दो छक्के जड़े जिसमें से एक फ्री हिट पर लगा। कप्तान रोहित भी 13 गेंद में दो चौके और एक छक्का लगाकर आउट हो गये, उन्हें आयुश शुक्ला ने आउट किया। रोहित ने इस दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर 12,000 रन भी पूरे किये। मोहम्मद गजनफर की गेंद को स्वीप करने के प्रयास में राहुल विकेटकीपर को कैच देकर आउट हो गये। टीम ने 13 ओवर में इन दोनों के विकेट गंवा दिये थे जिससे स्कोर दो विकेट पर 94 रन था। फिर कोहली और सूर्यकुमार क्रीज पर उतरे और महज 42 गेंद में नाबाद 98 रन की साझेदारी निभायी।

अन्य न्यूज़