रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत की हैट्रिक सीरीज जीत, श्रीलंका को किया क्लीन स्वीप

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत की हैट्रिक सीरीज जीत, श्रीलंका को किया क्लीन स्वीप

कप्तान रोहित शर्मा फिर 6 रन के स्कोर पर 5 रन बनाकर चमीरा के शिकार हुए। हालांकि श्रेयस अय्यर ने एक बार फिर से शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत के इस जीत को आसान बना दिया। श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन ने रोहित शर्मा के आउट होने के बाद एक अच्छी साझेदारी करने की कोशिश की।

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत का जीत का अभियान लगातार जारी है। भारत में तीन मैचों की टी-20 सीरीज में श्रीलंका को क्लीन स्वीप कर दिया है। आखिरी मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज को अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत लगातार 3 सीरीज में विपक्षी टीम को क्लीन स्वीप करने का शानदार काम किया है। इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ हुए तीसरे टी-20 मुकाबले में भारत ने 147 रनों के लक्ष्य का पीछा कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने खराब शुरुआत के बावजूद भी 146 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था। भारत को जीत के लिए 147 रन बनाने थे।

कप्तान रोहित शर्मा फिर 6 रन के स्कोर पर 5 रन बनाकर चमीरा के शिकार हुए। हालांकि श्रेयस अय्यर ने एक बार फिर से शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत के इस जीत को आसान बना दिया। श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन ने रोहित शर्मा के आउट होने के बाद एक अच्छी साझेदारी करने की कोशिश की। संजू सैमसन 18 रन बनाकर आउट हुए। दीपक हुडा ने भी 16 गेंदों में ताबड़तोड़ 21 रन बनाए। श्रेयस अय्यर और रविंद्र जडेजा ने मिलकर भारत को जीत तक पहुंचाई। श्रेयस अय्यर ने 45 गेंदों में 73 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 8 चौके और एक छक्का लगाया। जबकि रविंद्र जडेजा ने 15 गेंदों में तीन चौके की मदद से 22 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से लहिरु कुमारा ने दो विकेट लिए जबकि एक विकेट चमीरा और एक करुणारत्ने के खाते में गया। 

इसे भी पढ़ें: रोहित शर्मा की कप्तानी में रविंद्र जडेजा की बैटिंग ऑर्डर में हो रहा है प्रमोशन, टीम को भी मिला लाभ

इससे पहले आवेश खान ने अपने भुला देने वाले पदार्पण की भरपायी करते हुए मोहम्मद सिराज के साथ शानदार शुरूआती स्पैल डाला। कप्तान रोहित शर्मा का भारतीय जर्सी के लिये यह 125वां टी20 मैच था जिससे वह विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गये। यह देखना शानदार था कि उनकी ‘रिजर्व बेंच’ ने किस तरह शानदार प्रदर्शन किया। यहां तक कि दो कलाई के स्पिनर रवि बिश्नोई (32 रन देकर एक विकेट) और कुलदीप यादव (चार ओवर में 25 रन) ने भी अच्छी गेंदबाजी की। कप्तान दासुन शनाका ने 38 गेंद में नाबाद 74 रन की पारी खेलकर फिर टीम को बचाया जिससे वह श्रीलंका को 150 रन के करीब ले गये। शनाका ने अपनी पारी के दौरान नौ चौके और दो छक्के लगाये। लेकिन आवेश (चार ओवर में एक मेडन से 23 रन देकर दो विकेट) और सिराज (चार ओवर में 22 रन) ने अपनी तेजी और उछाल से श्रीलंका के शीर्ष क्रम को ध्वस्त किया जिससे चौथे ओवर तक टीम का स्कोर तीन विकेट पर 11 रन था।