IPL 2022। आखिरी लीग मैच में PBKS का जलवा कायम, अब होंगे क्वालिफायर मुकाबले

Mayank Agarwal
प्रतिरूप फोटो
ANI Image
अनुराग गुप्ता । May 23, 2022 11:20AM
मयंक अग्रवाल क्रीज पर आए और उमरान मलिक ने 143 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी। जिसे मयंक अग्रवाल पढ़ नहीं पाए और गेंद सीधे उनकी पसलियों पर जाकर लगी। मयंक अग्रवाल मैदान में गिर पड़े और तुरंत फिजियो को बुलाया गया। इस दौरान मैदान में सन्नाटा था और मयंक अग्रवाल दर्द से कराह रहे थे।

विश्व की सबसे लोकप्रिय लीग आईपीएल के लीग मुकाबले पंजाब किंग्स की जीत के साथ समाप्त हो गए। इसी के साथ ही अब क्वालियफायर मुकाबले शुरू होंगे। सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। ऐसे में हैदराबाद ने 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए। इसमें सर्वाधिक योगदान अभिषेक शर्मा ने 43 रनों का दिया। इसके बाद 158 रनों लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब के सलामी बल्लेबाजों ने अपनी मनोदशा स्पष्ट कर दी थी। 

इसे भी पढ़ें: धन्यवाद मुंबई, हम इसे याद रखेंगे : कोहली 

जॉनी बेरेस्टो और शिखर धवन ने बड़े शॉट खेलना शुरू कर दिया और अंत में लियाम लिविंगस्टोन और जितेश शर्मा ने धुंआधार पारी खेली। हालांकि जम्मू एक्सप्रेस उमरान मलिक ने कप्तान मयंक अग्रवाल को दर्द जरूर दिया। दरअसल, सातवें ओवर में उमरान मलिक ने शाहरूख खान को आउट किया। इसके बाद मयंक अग्रवाल क्रीज पर आए और उमरान मलिक ने 143 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी। जिसे मयंक अग्रवाल पढ़ नहीं पाए और गेंद सीधे उनकी पसलियों पर जाकर लगी।

मयंक अग्रवाल मैदान में गिर पड़े और तुरंत फिजियो को बुलाया गया। इस दौरान मैदान में सन्नाटा था और मयंक अग्रवाल दर्द से कराह रहे थे। खैर इस मुकाबले में जीत का हीरो हरप्रीत बरार को चुना गया। जिन्होंने 4 ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट चटकाए। जिसमें अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडम मारक्रम का विकेट शामिल है।

मैच के बाद हरप्रीत बरार ने बताया कि पिच को देखने के बाद मुझे लगा कि इससे स्पिनरों को मदद मिल सकती है। इस सत्र में स्पिनरों पर काफी रन बने हैं और मुझे लगा कि इस पिच पर मैं अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं। मेरा लक्ष्य अपनी रणनीति पर अमल करके दबाव में अच्छा प्रदर्शन करना था। उन्होंने कहा कि मैने अपने हुनर पर फोकस रखा।

उमरान मलिक को मिला मौका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 5 टी20 मुकाबलों की अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन हो चुका है। जिसमें उमरान मलिक को भी शामिल किया गया है। आईपीएल में दमदार रफ्तार और डेल स्टेन से गेंदबाजी के गुर सीखकर उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है। ऐसे में उन्हें सलेक्टर्स ने भारतीय टीम में जगह दी। उन्होंने हैदाराबाद की तरफ से खेलते हुए 14 मुकाबलों में 22 विकेट हासिल किए हैं। जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25 रन देकर 5 विकेट चटकाने का है। 

इसे भी पढ़ें: कोई संदेह नहीं, पंत कप्तानी के लिये सही विकल्प हैं: पोंटिंग 

गुजरात से भिड़ेगी राजस्थान

पहला क्वालीफायर मुकाबला गुजरात और राजस्थान के बीच कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन में खेला जाएगा। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात प्वाइंट टेबल में टॉप पर है। ऐसे में 24 मई को गुजरात नंबर दो की टीम राजस्थान से भिड़ेगी। जबकि 25 मई को पहला एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। क्वालीफायर मुकाबले में जो भी टीम जीत दर्ज करेगी वो सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी। जबकि मैच गंवाने वाली टीम को एक और मौका मिलेगा। ऐसे में 27 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्वालिफायर-2 खेला जाएगा।

आईपीएल के मौजूदा सत्र में गुजरात का प्रदर्शन काबिल-ए-तारीफ रहा है और समय-समय पर तमाम खिलाड़ियों ने अपने काबिलियत को साबित भी किया है। टीम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रही है। कभी हार्दिक पांड्या ने तो कभी डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, शुभमन गिल और राशिद खान जैसे खिलाड़ियों ने मैच जिताऊ पारी खेली है।

अन्य न्यूज़