विराट कोहली के लिए बेटी वामिका का बर्थडे होगा स्पेशल, खेलेंगे अपना 100वां टेस्ट मुकाबला

विराट कोहली के लिए बेटी वामिका का बर्थडे होगा स्पेशल, खेलेंगे अपना 100वां टेस्ट मुकाबला

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साल 2011 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ सबीना पार्क स्टेडियम में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। हालांकि यह मुकाबला उनके लिए कुछ खास नहीं था। पहली पारी में वो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए थे। जबकि दूसरी पारी में उन्होंने महज 15 रन बनाए थे।

नयी दिल्ली। कोरोना के नए वेरिएंट 'ओमीक्रोन' के बढ़ते प्रसार के बीच भारतीय क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा एक हफ्ते आगे बढ़ा दिया गया है और नया शेड्यूल भी सामने आ गया है। ऐसे में भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा काफी खास रहने वाला है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टेस्ट खेलने के साथ ही विराट कोहली के टेस्ट में 100 मुकाबले पूरे हो जाएंगे।

विंडीज के खिलाफ किया था डेब्यू

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साल 2011 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ सबीना पार्क स्टेडियम में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। हालांकि यह मुकाबला उनके लिए कुछ खास नहीं था। पहली पारी में वो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए थे। जबकि दूसरी पारी में उन्होंने महज 15 रन बनाए थे। साल 2011 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में 11 जनवरी को अपना 100वां मैच खेलेंगे। जो उनके लिए बेहद खास होने वाला है क्योंकि 11 जनवरी वो तारीख है जब विराट कोहली की बेटी वामिका का जन्म हुआ था। 11 जनवरी, 2022 को वामिका एक साल की हो जाएगी। 

आपको बता दें कि विराट कोहली ने 97 टेस्ट मैच खेले हैं। विराट कोहली ने 97 मैच की 164 पारियों में 50.66 के औसत से 7801 महत्वपूर्ण रन बनाए हैं। इनमें 27 अर्धशतक, 27 शतक और 7 दोहरे शतक शामिल हैं।

नहीं जड़ पा रहे शतक

विराट कोहली ने अपना आखिरी शतक 22 नवंबर, 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा था। इस मैच में उन्होंने 136 रन की पारी खेली थी। इसके बाद से कोहली के प्रशंसकों को शतक का इंतजार है।

दक्षिण अफ्रीका दौरा का नया शेड्यूल

भारतीय क्रिकेट टीम 26 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट सेंचुरियन में खेलने वाली है। इसके बाद दूसरा टेस्ट 3 से 7 जनवरी के बीच वांडरर्स पर और तीसरा 11 से 15 फरवरी के बीच केपटाउन में खेला जाएगा। जबकि तीन वनडे मैच होंगे। जिनमे से 19 और 21 जनवरी को पार्ल में और 23 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा।






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...