पाकिस्तान और भारत के बीच मुकाबले को लेकर फिर आया PCB रमीज राजा का बयान, जानें क्या कहा

Ramiz Raja
ANI Image
रितिका कमठान । Nov 26, 2022 11:59AM
भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों का असर उनके क्रिकेट संबंधों के बीच भी पड़ता है। दोनों देशों के बीच बीते कई वर्षों से किसी तरह का दौरा नहीं किया गया है। अब दोनों देशों के बीच आने वाले दिनों में होने वाले एशिया कप और विश्व कप मैचों को लेकर भी संकट के बादल छाए हुए है।

भारत और पाकिस्तान के संबंधों में खटास का असर दोनों देशों के बीच होने वाले खेल आयोजनों पर भी होता है। ऐसा ही कुछ इन दिनों क्रिकेट में भी हो रहा है। भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस दोनों टीमों के बीच होने वाले मुकाबलों का काफी इंतजार करते हैं। इस बार फिर दोनों देशों के बीच मुकाबलों से पहले काफी तकरार हो रही है।

दोनों देशों के बीच एशिया कप 2023 के लिए मुकाबला होना है। इस मामले पर पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा ने भी बड़ा बयान देकर अपना रुख साफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि भारत की टीम एशिया कप 2023 के लिए अगर पाकिस्तान नहीं आती है तो इस मामले को हल्के में नहीं लिया जाएगा। पाकिस्तान इस मामले को आईसीसी की बैठक में रखेगी।उन्होंने ये भी कहा कि अगर रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम अगर एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी तो बाबर आजम के नेतृत्व में पाकिस्तानी टीम भी विश्व कप 2023 के लिए भारत नहीं जाएगी।

 

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अगर विश्व कप 2023 के दौरान पाकिस्तान की टीम भारत नहीं जाती है तो वहां विश्व कप देखेगा ही कौन? उन्होंने कहा कि अगर भारत पाकिस्तान आता है तो ही पाकिस्तान विश्व कप में हिस्सा लेगा। उन्होंने कहा कि आज के समय में हमारी टीम भी मजबूत है। 

पीसीबी अध्यक्ष ने बिना परामर्श दिया बयान

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से कहा गया कि ये बयान एसीसी बोर्ड या पीसीबी से परामर्श किए बिना ही दिया गया है। दोनों देशों के बीच वर्ष 2024 से 2031 तक के बीच मुकाबलों के होने पर फैसला भी इन आयोजनों के आधार पर किया जाएगा।

जानें क्यों हुआ है विवाद

दरअसल कुछ समय पूर्व बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बयान में कहा था कि वर्ष 2023 में पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप के लिए वेन्यू बदलकर यूएई में किया जा सकता है जहां दोनों देशों के बीच मुकाबला हो सके। पाकिस्तान दौरे को लेकर भारतीय टीम के जाने पर भारत सरकार फैसला करेगी। बता दें कि जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष है। ये काउंसिल ही एशिया कप का आयोजन करती है। जय शाह के बयान के बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट खेलने के लिए उतावला दिख रहा है, जबकि भारत की तरफ से मनाही होने पर बौखला गया है।

अन्य न्यूज़