विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का खुलासा, नाकामी बर्दाश्त नहीं कर पाते थे रवि शास्त्री

Dinesh Karthik
ANI
भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा है कि पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री खिलाड़ियों को खास उपलब्धियां अर्जित करने के लिये प्रेरित करते थे लेकिन नाकामी बर्दाश्त नहीं कर पाते थे।

नयी दिल्ली। भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा है कि पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री खिलाड़ियों को खास उपलब्धियां अर्जित करने के लिये प्रेरित करते थे लेकिन नाकामी बर्दाश्त नहीं कर पाते थे। शास्त्री और कोहली का कार्यकाल भारतीय क्रिकेट के लिये अच्छा रहा लेकिन अक्सर दोनों की खराब दौर से जूझ रहे खिलाड़ियों के साथ खड़े नहीं होने के लिये आलोचना होती रही है।

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकवादी संगठन के दो संदिग्ध सदस्य गिरफ्तार

कार्तिक ने क्रिकबज के कार्यक्रम ‘ समर स्टेलमेट’ में कहा ,‘‘ उन्हें (शास्त्री को) ऐसे लोग पसंद नहीं थे जो एक निश्चित तेजी से बल्लेबाजी नहीं कर पाते थे या नेट पर कुछ और करते थे और मैच में कुछ और।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ वह इसे पसंद नहीं करते थे।उन्हें पता था कि टीम से क्या चाहिये और टीम को कैसे खेलना है। वह नाकामी बर्दाश्त नहीं कर पाते थे। वह हमेशा सभी को अच्छा खेलने के लिये प्रेरित करते थे।’’ सैतीस वर्ष के कार्तिक ने कहा कि वह रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के इस दौर में अधिक सुकून महसूस कर रहे हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़