पहले टेस्ट में पाकिस्तान से मिली हार पर बोले डिकॉक, आसानी से विकेट खोकर हमने टेस्ट मैच गंवा दिया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 29, 2021   18:31
पहले टेस्ट में पाकिस्तान से मिली हार पर बोले डिकॉक, आसानी से विकेट खोकर हमने टेस्ट मैच गंवा दिया

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डिकॉक ने कहा कि आसानी से विकेट खोकर हमने टेस्ट मैच गंवा दिया है।पाकिस्तान की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 27 मैचों में यह सिर्फ पांचवीं जीत है। डिकॉक ने कहा कि कोविड-19 से जुड़ी स्थिति के बावजूद उनकी टीम ने पाकिस्तान में हालात से सामंजस्य बैठाने में अधिक समय नहीं लिया।

कराची। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डिकॉक ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के लिए आसानी से विकेट गंवाने को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उनके खिलाड़ियों के पास यहां पिच की धीमी प्रकृति से सामंजस्य बैठाने का पर्याप्त समय था। स्पिनरों नौमान अली और यासिर शाह के फिरकी के जादू से पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में चार दिन के भीतर सात विकेट से जीत दर्ज की। डिकॉक ने मैच के बाद कहा, ‘‘बेशक पहली पारी में हमारे बल्लेबाजी प्रदर्शन ने हमें निराश किया, हमने कुछ विकेट आसानी से गंवा दिए और इसके कारण हमें हार का सामना करना पड़ा।’’

इसे भी पढ़ें: लगातार दूसरे मैच में अर्जेंटीना ने भारतीय महिला हॉकी टीम को हराया

पाकिस्तान की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 27 मैचों में यह सिर्फ पांचवीं जीत है। डिकॉक ने कहा कि कोविड-19 से जुड़ी स्थिति के बावजूद उनकी टीम ने पाकिस्तान में हालात से सामंजस्य बैठाने में अधिक समय नहीं लिया। उन्होंने कहा, ‘‘हमने पहली पारी में स्वयं को निराश किया। बेशक जब आप पहले बल्लेबाजी करते हो तो आपको 220 से अधिक रन बनाने होते हैं और इसके बाद हमने 40 रन के आसपास उनके चार विकेट गंवा दिए लेकिन उन्हें वापसी करने का मौका दिया।’’ हाल के मैचों में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी क्रम के ध्वस्त होने पर डिकॉक ने कहा कि उनकी यह पहचाने करने की कोशिश कर रही है कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है। डिकॉक ने कहा कि जब बल्लेबाज दबाव में आता है तो शॉट खेलने की कोशिश करता है लेकिन इस पिच पर धैर्य के साथ खेलने की जरूरत थी।

इसे भी पढ़ें: श्रीकांत और सिंधु लगातार हार के बाद नॉकआउट से लगभग बाहर

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि वह अपनी टीम को विदेशों में जीतते हुए देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि स्वदेश में आपसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होती है क्योंकि हालात आपके अनुकूल होते हैं लेकिन हमें विदेशों में भी जीतने की जरूरत है।’’बाबर ने कहा,‘‘मुझे लगता है कि हमें अपने खिलाड़ियों और शीर्ष प्रदर्शन करने वालों पर अधिक विश्वास करने की जरूरत है। हम एक या दो खराब प्रदर्शन के बाद खिलाड़ियों की अनदेखी नहीं कर सकते, हमें उन पर भरोसा करने की जरूरत है।’’ बाबर ने कहा कि उन्हें स्वदेश से अधिक विदेशों में रन बनाने से आत्मविश्वास मिलता है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत को टीम के लिए काफी जरूरी करार दिया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...