क्वारंटीन के बाद अफगानिस्तान के जहीर खान खेलेंगे बिग बैश टी20 लीग का पहला मैच

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 25, 2020   16:21
क्वारंटीन के बाद अफगानिस्तान के जहीर खान खेलेंगे बिग बैश टी20 लीग का पहला मैच

करीब एक महीने तक पृथकवास में रहने के बाद मेलबर्न स्टार्स का अफगानिस्तानी क्रिकेटर जहीर खान शनिवार को बिग बैश ट्वेंटी20 लीग में खेलते हुए नजर आयेगा। बाईस साल का यह लेग स्पिनर स्टार्स के लिये सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ मैच खेलेगा।

सिडनी। करीब एक महीने तक पृथकवास में रहने के बाद मेलबर्न स्टार्स का अफगानिस्तानी क्रिकेटर जहीर खान शनिवार को बिग बैश ट्वेंटी20 लीग में खेलते हुए नजर आयेगा। बाईस साल का यह लेग स्पिनर स्टार्स के लिये सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ मैच खेलेगा। कोरोना वायरस महामारी का अफगानिस्तान क्रिकेट पर काफी बुरा असर पड़ा है और मार्च के बाद से उसकी टीम ने किसी भी प्रारूप में एक भी मैच नहीं खेला है।

इसे भी पढ़ें: आस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने बढ़ाया भारत का मनोबल, फिर से वापसी करेगा इंडिया

आयरलैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टेस्ट भी इस दौरान रद्द कर दिये गये। अब आस्ट्रेलिया के साथ मैच आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर अगली गर्मियों की शुरूआत में होगा। जहीर ने आस्ट्रेलियाई एसोसिएटिड प्रेस से कहा, ‘‘अफगानिस्तान में हर कोई उस टेस्ट के बारे में उत्साहित है। ’’

इसे भी पढ़ें: डोपिंग के दोषी पाए गए बास्केटबॉल खिलाड़ी सतनाम सिंह, दो साल का प्रतिबंध लगा

उन्होंने कहा, ‘‘यह मुश्किल है क्योंकि हर किसी खिलाड़ी को बड़ी टीमों के खिलाफ बड़े मैच खेलने की जरूरत होती है। हमारी टीम में टेस्ट क्रिकेट का उतना अनुभव नहीं है इसलिये हमें टेस्ट में और मैचों की जरूरत है। ’’ जहीर ने कहा कि अफगानिस्तान 2021 में जिम्बाब्वे और आयरलैंड के खिलाफ भी टेस्ट मैच खेलेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।