तापसी की 'गेम ओवर' देखकर खड़े हो जाएंगे रौंगटे, रहस्य और रोमांच से भरपूर है फिल्म

By रेनू तिवारी | Publish Date: Jun 14 2019 4:53PM
तापसी की 'गेम ओवर' देखकर खड़े हो जाएंगे रौंगटे, रहस्य और रोमांच से भरपूर है फिल्म
Image Source: Google

एक लड़की सपना है तापसी पन्नू जो अपनी मेड कला अम्मा (विनोधिनी वैद्यनाथन) के साथ अकेली एक घर में रहती है। सपना का खयाला अम्मा उसकी मां की तरह रखती है। सपना गेम डिजाइन करती है। लेकिन गेम खलने की उनको ज्यादा लत होती है।

देश भर में जिस तरह मासूम बच्चियों की निर्मम तरीके से हत्या की वारदातें सामने आ रही हैं, उसी तर्ज पर फिल्म गेम ओवर (Game Over) का पहला सीन फिल्माया गया है। शहर दिल्ली से सटा गुरुग्राम, फ्लेट में रहती अकेली लड़की का भयानक अंधेरी रात में निर्मम तरीके से कत्ल। एक आदमी पहले एक लड़की की हत्या करता है फिर उसका सिर काट के हवा में उछाल देता है, सिर को गेंद की तरह फेंकने के बाद उसके शरीर को जला देता है... इसी सीन से शुरू होती है फिल्म गेम ओवर। फिल्म की शुरूआत जिस तरीके से हुई वो सीन सिनेमाघर में बैठ हर आदमी को हैरान कर देता है। इस सीन को देख कर वाकई रौंगटे खड़े हो जाते हैं। फिर फिल्म में एंट्री होती है तापसी पन्नू की। तापसी की एंट्री के बाद फिल्म का रोमांच और रहस्य आगे बढ़ता है। वीडियो गेम और टैटू पर बनी फिल्म गेम ओवर (Game Over) को देखने का आप प्लान कर रहे हैं तो जान लें कैसी है फिल्म- 

फिल्म की कहानी

एक लड़की सपना है तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) जो अपनी मेड कला अम्मा (विनोधिनी वैद्यनाथन) के साथ अकेली एक घर में रहती है। सपना का खयाला अम्मा उसकी मां की तरह रखती है। सपना गेम डिजाइन करती है। लेकिन गेम खलने की उनको ज्यादा लत होती है। सपना को गेम खेलना इतना पसंद होता है कि वो एक दिन वीडियो गेम का टैटू करवा लेती है। टैटू करवा कर जब वो घर आती है तब से उसके साथ कुछ अजीब-अजीब घटनाएं होने लगती हैं। डरावने और भयानक ख्याल आने लगते हैं। ये ख्याल सपना को बेचैन करने लगते हैँ। इसके इलाज के लिए सपना डॉक्टर के पास जाती है लेकिन वहां जाकर भी कोई फायदा नहीं होता। सपना इस जिंदगी से इस कदर परेशान हो जाती है कि वो सुसाइड करने की ठान लेती है लेकिन सुसाइड करने के चक्कर में वो अपने दोनों पैरों में फेक्चर कर लेती है। फिर आखिर में वो उस टैटू आर्टिस्ट के पास जाती है जहां से सपना ने अपने हाथ पर टैटू करवाया होता है। वहां जाकर टैटू के रहस्य से पर्दा उठता है कि ये टैटू जिस इंक से बना है उसमें गुरुग्राम में जिस लड़की की हत्या हुई थी उसकी अस्थियां मिलाई गयी हैं। ये खुलासा सपना को औऱ परेशान कर देता है। फिल्म में कोई भूत या चुडैल को नहीं दिखाया गया किसी रूह की भी झलक नहीं है लेकिन फिल्म तब भी काफी डरावनी है। फिल्म के क्लाइमैक्स सीन में तापसी पन्नू यानी सपना की मुलाकाल उस किलर से होती है जिसने गुरुग्राम के फ्लैट में लड़की की बेदर्दी से सिर काट कर हत्या की हुई होती है। अब आगे क्या होता है, क्या तापसी को भी किलर उसी बेदर्दी से मार देता है या फिर कुछ नया मोड़ आता है इसे जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी। 

इसे भी पढ़ें: दमनकारी राज ही काल्पनिक आदर्शवाद है, जिसे लोगों को बेचा जाता है: हुमा कुरैशी



फिल्म के किरदार और निर्देशन

साउथ इंडियन निर्देशक अश्विन सरवनन (Ashwin Saravanan) पहले माया जैसी सुपरहिट फिल्में दे चुके है। इस बार सरवनन गेम ओवर लेकर आये है। सरवनन की निर्देशन में बनी फिल्म वाकई जबरदस्त है। फिल्म शुरू से अंत तक आपको बांधकर रखती है। 2 घंटे 42 मिनट कब निकल जाते हैं पता ही नहीं चलता। बिना किसी डरावनी चीज़ को दिखाए फिल्म को खूब डरावना बनाया गया है। हर पल फिल्म में तीसरे शख्स की मौहजूदगी महसूस करवाई गई है। फिल्म में क्राइम और हॉरर का तड़का लगाया गया है। फिल्म का साउंड और एडिटिंग भी कमाल की हुई है। 

इसे भी पढ़ें: उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक में अभिनय करने वाले अभिनेता को है कश्मीरियों से ये उम्मीद

तापसी की एक्टिंग

फिल्म में तापसी पन्नू की एक्टिंग जबरदस्त है। एक बार फिर तापसी ने साबित कर दिया है कि वो अकेले के दम पर फिल्म को हिट करवा सकती हैं। फिल्म में कोई और बड़ा चेहरा नहीं है लेकिन जिन लोगों को फिल्म में जिस किरदार के लिए चुना गया है उन्होंने उसके साथ न्याय किया है। तापसी की अभी तक की फिल्मों में एक्टिंग से तुलना की जाए तो फिल्म गेम ओवर में तापसी ने कमाल का एक्ट किया है।



क्यों देखें फिल्म गेम ओवर

इस साल रिलीज होने वाली थ्रिलर फिल्मों में गेम ओवर सबसे शानदार है। क्राइम और हॉरर को इस कदर संस्पेंस दिया गया है जिससे दर्शक अंत तक स्क्रीन के सामने बैठा रहता है। फिल्म का क्राइम बैकग्राउंड बनाया है लेकिन साउंड हॉरर दिया है उपर से कहानी जबरदस्त है। हर पल कुछ नया होता रहता है। रहस्य और रोमांच फिल्म के आखिरी सीन तक देखने को मिलता है। कुल मिलाकर ये फिल्म पैसा वसूल है।

फिल्म: गेम ओवर (ड्रामा थ्रिलर)

कलाकार: तापसी पन्नू, विनोधिनी वैद्यनाथन, संचना नटराजन, अनिश कुरुविला



निर्देशक: अश्विन सरवनन

हिन्दी रश रेटिंग: 4 स्टार

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   



Disclaimer: The views expressed here are solely those of the author in his/her private capacity and do not necessarily reflect the opinions, beliefs and viewpoints of Prabhasakshi and do not in any way represent the views of Prabhasakshi.