प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस ने बढ़ाया मदद का हाथ, बाढ़ से जूझ रहे असम के लिए दिया दान

प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस ने बढ़ाया मदद का हाथ, बाढ़ से जूझ रहे असम के लिए दिया दान

अमेरिकी अभिनेता-गायक निक जोनास और प्रियंका चोपड़ा ने असम बाढ़ राहत उपायों के लिए दान किया है और अपने प्रशंसकों से भी ऐसा करने को कहा है। सोशल मीडिया पर उन्होंने कुछ ऐसे संगठनों को साझा किया जिन्हें कोई भी दान कर सकता है।

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा जब भी भारत पर किसी तरह की आपदा का संकट आता है तो वह मदद के लिए हमेशा अपने हाथ बढ़ाती है। इस समय पूरा विश्व कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहा है ऐसे में भारत पर कोरोना के साथ-साथ मौसम की भी मार है। भारत के कई क्षेत्रों में बाढ़ के कारण जिंदगियां तबाह हो रही हैं। जिसमें से बिहार और असम की स्थिति काफी खराब है।अमेरिकी अभिनेता-गायक निक जोनास और  प्रियंका चोपड़ा ने असम बाढ़ राहत उपायों के लिए दान किया है और अपने प्रशंसकों से भी ऐसा करने को कहा है। सोशल मीडिया पर उन्होंने कुछ ऐसे संगठनों को साझा किया जिन्हें कोई भी दान कर सकता है।

 

प्रियंका ने ट्विटर पर यह जानकारी शेयर की। उन्होंने लिखा-"हम सभी अभी महामारी से जूझ रहे हैं। असम बाढ़ से तबाह हो गया है। लाखों लोगों का जीवन संकट में है। लोगों की जान, जमीन और संपत्ति सब कुछ नष्ट हो रहा है। तेजी से बढ़ते जल स्तर ने दुनिया के बेहतरीन वन्यजीव अभयारण्यों में से एक काजीरंगा नेशनल पार्क को भी डुबो दिया है।

 

प्रियंका ने एक ट्वीट में  आगे लिखा “उन्हें हमारे ध्यान और समर्थन की आवश्यकता है। मैं कुछ विश्वसनीय संगठनों का विवरण साझा कर रहा हूं जो असम में जमीन पर कुछ अच्छा काम कर रहे हैं, और निक और मैंने प्रत्येक को एक दान दिया है। आइए हम उनका समर्थन करें ताकि वे ज़रूरतमंद लोगों की मदद करना जारी रख सकें। #Assamfloods #PrayForAssam #AssamNeedsHelp @PRIYANKACHOPRA

इसके अलावा निक ने भी यही संदेश अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर किया। उन्होंने एक्शन एड और रैपिड रिस्पॉन्स, बाढ़ राहत की दिशा में काम करने वाले दो संगठनों का विवरण साझा किया। 

 

चौथी बार असम के विभिन्न जिलों में बाढ़ ने कहर बरपाया है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) ने कहा कि मरने वालों की संख्या 96 तक पहुंच गई है। कुल 2,543 गांव ब्रह्मपुत्र के बढ़ते जल के प्रभाव से प्रभावित हो रहे हैं, इसकी अन्य सहायक नदियों में 1.22 लाख हेक्टेयर फसल प्रभावित हुई है। प्रियंका असम की ब्रांड एंबेसडर हैं और उन्होंने राज्य में पर्यटन का समर्थन करने के लिए कई पहल की हैं। इससे पहले, प्रियंका और निक ने कोरोनोवायरस रिलीफ फंड के लिए दान भी किया था और उन सभी भारतीय, अमेरिकी और वैश्विक चैरिटी के लिए लिंक साझा किए थे, जिन्हें उन्होंने दान किया था। उन्होंने प्रधान मंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किया।