कॉस्ट्यूम डिजाइन श्रेणी में अकादमी अवॉर्ड जीतने वाली पहली अश्वेत महिला बनी कार्टर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 25, 2019   09:18
कॉस्ट्यूम डिजाइन श्रेणी में अकादमी अवॉर्ड जीतने वाली पहली अश्वेत महिला बनी कार्टर

हॉलीवुड फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ की कॉस्ट्यूम डिजाइनर रूथ ई कार्टर ने कहा कि मार्वल ने भले ही पहले अश्वेत सुपरहीरो की रचना की हो लेकिन कॉस्ट्यूम डिजाइन के जरिए हमने इसे एक अफ्रीकी राजा के रूप में बदल दिया।

लॉस एंजिलिस। हॉलीवुड फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ की कॉस्ट्यूम डिजाइनर रूथ ई कार्टर को ‘सर्वश्रेष्ठ कॉस्ट्यूम डिजाइन’ के लिए ऑस्कर मिला है और वह इस श्रेणी में अकादमी पुरस्कार जीतने वाली पहली अश्वेत महिला हैं। ‘मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स फिल्म’ स्टूडियो का यह पहला ऑस्कर है। पुरस्कार की घोषणा के तुरंत बाद ही इस स्टूडियो के लिए एक और बड़ी खबर आई। प्रोडक्शन डिजाइन की श्रेणी में हना बैचलर को पुरस्कार दिया गया। ‘ब्लैक पैंथर’ में काल्पनिक राष्ट्र वकांडा को सिल्वर स्क्रीन पर शानदार रूप से उतारने कि लिए बैचलर को यह पुरस्कार दिया गया।

इसे भी पढ़ें: हॉलीवुड अभिनेत्री किएरा नाइटली नहीं करना चाहतीं है न्यूड सीन

कार्टर ने इस सम्मान को स्वीकार करते हुए कहा, ‘‘मार्वल ने भले ही पहले अश्वेत सुपरहीरो की रचना की हो लेकिन कॉस्ट्यूम डिजाइन के जरिए हमने इसे एक अफ्रीकी राजा के रूप में बदल दिया। और इस फिल्म के लिए कपड़े डिजाइन करना मेरे लिए सम्मान की बात है। शुक्रिया अकादमी। अफ्रीकी राजशाही को सम्मानित करने के लिए शुक्रिया। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

मनोरंजन जगत

झरोखे से...