100 अफगान सैनिक तालिबान के साथ लड़ाई के बाद लापता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 17 2019 4:21PM
100 अफगान सैनिक तालिबान के साथ लड़ाई के बाद लापता
Image Source: Google

तालिबान ने बंदी बनाए गए सैनिकों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता जमशेद शहाबी ने बताया कि बाला मुर्गाब जिले में चल रही लड़ाई में 16 सैनिकों की मौत हो गई जबकि 20 जख्मी हैं।

काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान के साथ चली हफ्ते भर लंबी जंग के दौरान 100 से ज्यादा अफगान सैनिक अपनी चौकियां छोड़ कर भाग गए और सरहद पार कर पड़ोसी तुर्कमेनिस्तान में जाने की कोशिश की। पश्चिमी बादग़ीस में प्रांतीय काउंसिल के सदस्य मोहम्मद नासिर नज़री ने बताया कि सैनिकों को सीमा पार करने नहीं दिया गया और अभी जानकारी नहीं है कि उनका क्या हुआ। तालिबान ने बंदी बनाए गए सैनिकों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता जमशेद शहाबी ने बताया कि बाला मुर्गाब जिले में चल रही लड़ाई में 16 सैनिकों की मौत हो गई जबकि 20 जख्मी हैं। इस लड़ाई में सेना ने हवाई हमले किए हैं और अतिरिक्त सैनिक भेजे हैं।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान और अमेरिका संबंध नया मोड़ लेने वाला है: शाह महमूद कुरैशी

उन्होंने कहा कि कई सैनिकों ने भागने की कोशिश की। उन्होंने उनकी संख्या नहीं बताई। शहाबी ने बताया कि 40 से ज्यादा बागी मारे गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रांतीय पुलिस प्रमुख और सेना के कमांडर जिले में हैं और बागियों को खत्म करने और सैनिकों को बचाने के लिए निर्देश दे रहे हैं। अधिकारियों ने रविवार को बताया लड़ाई मुख्यत: रविवार को थम गई लेकिन दूर दराज़ के इलाकों में छिटपुट संघर्ष हुए हैं। नज़री ने हताहतों की संख्या ज्यादा बताई है। उन्होंने कहा कि 50 सैनिकों की मौत हुई है और 100 से ज्यादा अन्य जख्मी हुए हैं।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप