चीन में जंगल की आग बुझाने के दौरान 30 लोगों की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 2 2019 4:16PM
चीन में जंगल की आग बुझाने के दौरान 30 लोगों की मौत
Image Source: Google

सिचुआन प्रांत के लिआंगशान यी स्वायत्त क्षेत्र के अधिकारियों के अनुसार अचानक हवा की दिशा बदलने से आग और भड़क गयी और इसके कारण रविवार दोपहर तक करीब 30 लोगों का कोई अता-पता नहीं था।

बीजिंग। दक्षिण-पश्चिम चीन में दूर-दराज पहाड़ों के आसपास जंगलों में लगी आग को बुझाने का प्रयास कर रहे दमकल विभाग के 27 कर्मियों समेत 30 लोगों की मौत हो गई। सरकारी मीडिया ने सोमवार को यह जानकारी दी। ‘चाइना डेली’ ने चीनी सेना के आधिकारिक अंग ‘पीएलए डेली’ के हवाले से कहा कि दमकल कर्मियों को दक्षिण-पश्चिम चीन के सिचुआन प्रांत के लिआंगशान यी स्वायत्त क्षेत्र में शनिवार से भड़की आग को बुझाने के लिए मौके पर भेजा गया था। सिचुआन प्रांत के लिआंगशान यी स्वायत्त क्षेत्र के अधिकारियों के अनुसार अचानक हवा की दिशा बदलने से आग और भड़क गयी और इसके कारण रविवार दोपहर तक करीब 30 लोगों का कोई अता-पता नहीं था।

इसे भी पढ़ें: चीन के ‘बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव’ में शामिल होंगे 100 से अधिक देश, भारत करेगा बहिष्कार

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि 689 लोगों को वहां से सुरक्षित जगह पहुंचाया गया है। दमकलकर्मी अब भी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। आपातकाल प्रबंधन मंत्रालय द्वारा भेजी गयी एक टीम बचाव कार्य में मदद के लिए लियांगशान के मुलि काउंटी पहुंच गई है।
आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ ने बताया कि शांक्शी के उत्तरी प्रांत में एक अन्य जंगल में दो दिन से भड़की आग पर रविवार को काबू पा लिया गया। शांक्शी के उत्तरी प्रांत में लगी आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन कम से कम 9,000 लोगों को उनके घरों से निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story