अमेरिका में एक कैथोलिक स्कूल पर बलात्कार को बढ़ावा देने का आरोप

rape
prabhasakshi
ओक्लाहोमा सिटी में ‘माउंट सेंट मैरी कैथलिक हाई स्कूल’(एमएसएम) के कई मौजूदा और पूर्व छात्र और कम के छह छात्रों के माता-पिता ने स्कूल पर ‘‘बलात्कार को बढ़ावा’’ देने का आरोप लगाया है। इस संबंध में एक वाद सोमवार को दायर किया गया।

ओक्लाहोमा (अमेरिका)। ओक्लाहोमा सिटी में ‘माउंट सेंट मैरी कैथलिक हाई स्कूल’(एमएसएम) के कई मौजूदा और पूर्व छात्र और कम से कम छह छात्रों के माता-पिता ने स्कूल पर ‘‘बलात्कार को बढ़ावा’’ देने का आरोप लगाया है। इस संबंध में एक वाद सोमवार को दायर किया गया। स्कूल के 10 मौजूदा एवं पूर्व छात्रों और छह छात्रों के माता-पिता एवं अभिभावकों ने यह वाद दायर किया है। वाद में दावा किया गया है कि स्कूल के अधिकारियों को 2011 से पता था कि छात्राओं का अन्य छात्रों, शिक्षकों तथा प्रशिक्षकों द्वारा बलात्कार तथा यौन उत्पीड़न किया जा रहा है और उन्होंने इसे रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया।

इसे भी पढ़ें: अनाज का वितरण कोविड-19 रोधी टीकों की तरह नहीं होना चाहिए : भारत

वाद में कहा गया, ‘‘ एमएसएम ने बलात्कार को बढ़ावा दिया....।’’ इसमें दावा किया गया, ‘‘ एमएसएम ने बलात्कार तथा यौन उत्पीड़न को रोकने या उसकी शिकायत करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया..बल्कि शिकायत करने वाली महिलाओं तथा लड़कियों के साथ बदसलूकी की।’’ माउंट सेंट मैरी की प्रधानाचार्य लौरा कैन ने एक बयान में कहा कि उन्हें वाद के बारे में पता है, लेकिन अभी वह इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकतीं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़