चीन के इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों पर नए शुल्क को 15 दिसंबर तक टालेगा अमेरिका

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 14 2019 3:53PM
चीन के इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों पर नए शुल्क को 15 दिसंबर तक टालेगा अमेरिका
Image Source: Google

अमेरिका चीन से आयात होने वाले इलेक्ट्रॉनिक्स पर 10 प्रतिशत के नए शुल्क को 15 दिसंबर तक के लिए टाल रहा है। हालांकि, 300 अरब डॉलर की चीनी वस्तुओं पर एक सितंबर से नया शुल्क लगाया जाएगा। अमेरिकी सरकार ने मंगलवार को यह घोषणा की।

वॉशिंगटन। अमेरिका चीन से आयात होने वाले इलेक्ट्रॉनिक्स पर 10 प्रतिशत के नए शुल्क को 15 दिसंबर तक के लिए टाल रहा है। हालांकि, 300 अरब डॉलर की चीनी वस्तुओं पर एक सितंबर से नया शुल्क लगाया जाएगा। अमेरिकी सरकार ने मंगलवार को यह घोषणा की। अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि (यूएसटीआर) कार्यालय के एक अधिकारी ने एएफपी को बताया कि अमेरिका और चीन व्यापार युद्ध को सुलझाने के लिए काम कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: ‘पाकिस्तान कांग्रेशनल कॉकस’ में शामिल होने वाले पहले भारतीय-अमेरिकी बने रो खन्ना

अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाजर ने चीन के उप प्रधानमंत्री ली ह्यू से मंगलवार को बात की। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्ंरप ने ट्वीट में लिखा , "हमेशा की तरह , चीन ने कहा कि वे हमारे किसानों से ' बड़ा ' खरीदी करने जा रहे हैं। अब तक उन्होंने वो नहीं किया जो उन्होंने कहा था। शायद यह अलग होगा !" यूएसटीआर ने बयान में कहा कि वह चीन से आने वाली वस्तुओं पर अगले महीने से शु्ल्क लगाएगा लेकिन सेलफोन , लैपटॉप , कम्प्यूटर मॉनिटर , वीडियो गेम कंसोल , जूते - चप्पल और कपड़ों पर देर से शुल्क लगाएगा।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video