सऊदी अरब में सामूहिक मौत की सजा पर अमेरिकी डेमोक्रेट्स ने जताई चिंता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 25 2019 10:07AM
सऊदी अरब में सामूहिक मौत की सजा पर अमेरिकी डेमोक्रेट्स ने जताई चिंता
Image Source: Google

सऊदी अरब ने मंगलवार को 37 नागरिकों का सर धड़ से अलग कर दिया था जिसमें करीब सभी लोग अल्पसंख्यक शिया समुदाय से थे। मौत के बाद एक व्यक्ति को सूली पर चढ़ाया गया और संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि जब आरोप लगाया गया था तब इनमें से कम से कम तीन व्यक्ति नाबालिग थे।

वॉशिंगटन। अमेरिका में प्रमुख डेमोक्रेट्स सांसदों ने सऊदी अरब में सामूहिक मौत की सजा दिए को लेकर चिंता व्यक्त की है और उस देश के साथ अमेरिका के संबंधों पर पुनर्विचार का आह्वान किया है। हालांकि ट्रंप प्रशासन ने इस मुद्दे पर केवल अप्रत्यक्ष रूप से चिंता व्यक्त की है। सऊदी अरब ने मंगलवार को 37 नागरिकों का सर धड़ से अलग कर दिया था जिसमें करीब सभी लोग अल्पसंख्यक शिया समुदाय से थे। मौत के बाद एक व्यक्ति को सूली पर चढ़ाया गया और संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि जब आरोप लगाया गया था तब इनमें से कम से कम तीन व्यक्ति नाबालिग थे।

इसे भी पढ़ें: हज यात्रा करने वालो के लिए खुशखबरी, भारतीय यात्रियों के लिए सउदी ने दिया विशेष कोटा

डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से अमेरिका में राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने की दावेदार सीनेटर बर्नी सैंडर्स ने कहा कि सामूहिक मौत की सजा यह रेखांकित करती है कि अमेरिका के लिए सऊदी अरब में निरंकुश शासन के साथ संबंधों को फिर से परिभाषित करना कितना जरूरी हो गया है। सैंडर्स ने कहा कि अमेरिका को यह दिखाना चाहिए कि सऊदी अरब मानवाधिकारों का उल्लंघन जारी नहीं रख सकता। वरिष्ठ डेमोक्रेटिक सीनेटर डायने फीनस्टीन ने कहा कि उन्होंने अक्टूबर में पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के बाद पहले ही अमेरिका से सऊदी अरब के साथ अपने संबंधों पर पुनर्विचार करने की अपील की थी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video