बांग्लादेश में रासायनिक गोदामों में लगी आग, जिंदा जलने से 69 लोगों की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 21 2019 9:49AM
बांग्लादेश में रासायनिक गोदामों में लगी आग, जिंदा जलने से 69 लोगों की मौत
Image Source: Google

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक पुराने इलाके में रासायनिक गोदामों के रूप में इस्तेमाल होने वाले एक अपार्टमेंट में आग लगने से कम से कम 69 लोग मारे गए।

ढाका। बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक पुराने इलाके में रासायनिक गोदामों के रूप में इस्तेमाल होने वाले एक अपार्टमेंट में आग लगने से कम से कम 69 लोग मारे गए। बांग्लादेश के दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘अभी तक हमने 69 शव बरामद किए हैं। शवों की संख्या बढ़ सकती है। तलाश अभियान चल रहा है।’ उन्होंने बताया कि ढाका के पुराने इलाके चौकबाजार में आग गैस सिलेंडर से लगी होगी जिसके बाद वह तेजी से पूरी इमारत में फैल गई जहां ज्वलनशील पदार्थ भंडार करके रखे हुए थे।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में नेल पॉलिश कारखाने में आग लगने से नौ झुलसे

आग की लपटें उससे जुड़ी चार इमारतों तक भी फैल गई। इन इमारतों में प्लास्टिक के दाने और बॉडी स्प्रे रखे जाते थे इसके अलावा रासायनिक गोदामों के रूप में भी इनका इस्तेमाल किया जाता है। उन्होंने कहा कि जब आग लगी तब ट्रैफिक जाम लगा हुआ था इसलिए लोग भाग नहीं पाए। जिस जगह आग लगी वहां गलियां बेहद संकरी हैं। एक अन्य दमकल अधिकारी ने पत्रकारों को बताया कि आग बुधवार रात को 10 बजकर 40 मिनट पर लगी। आग पर काबू पा लिया गया लेकिन 200 से अधिक दमकलकर्मियों के अथक प्रयासों के बावजूद आग नहीं बुझ पाई।

इसे भी पढ़ें: मतदान से पहले नाईजीरिया के चुनाव कार्यालय में आग लगी

उन्होंने कहा कि इसमें समय लगेगा। यह आग की अन्य घटना की तरह नहीं है। वहां भंडार करके रखे हुए उच्च ज्वलनशील पदार्थों के कारण आग ने इतना भयानक रूप ले लिया है। ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक पुलिस निरीक्षक ने बताया कि कम से कम 45 लोग घायल हो गए जिनमें से चार की हालत गंभीर है। का की एक पुरानी इमारत में 2010 में आग की ऐसी ही घटना में 120 से अधिक लोग मारे गए थे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story