ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मंगेतर ने बेटे को जन्म दिया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 29, 2020   20:27
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मंगेतर ने बेटे को जन्म दिया

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मंगेतर कैरी साइमंड्स ने एक बेटे को जन्म दिया है। लंदन के एक सरकारी अस्पताल में बुधवार को बच्चे का जन्म हुआ। माना जाता है कि समय से पहले ही बच्चे का जन्म हुआ है लेकिन मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

(अदिति खन्ना) लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मंगेतर कैरी साइमंड्स ने एक बेटे को जन्म दिया है। लंदन के एक सरकारी अस्पताल में बुधवार को बच्चे का जन्म हुआ। माना जाता है कि समय से पहले ही बच्चे का जन्म हुआ है लेकिन मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक हुए जॉनसन भी बच्चे के जन्म के दौरान अस्पताल में मौजूद थे। उनके एक प्रवक्ता ने बुधवार को बताया, ‘‘प्रधानमंत्री और साइमंड्स अपने बच्चे के जन्म की सूचना देते हुए काफी खुशी महसूस कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: ब्रिटिश डॉक्टरों ने दी चेतावनी,अगर बच्चों में दिखे ये लक्षण तो तुरंत करावाएं कोरोना टेस्ट

आज सुबह लंदन के एक अस्पताल में साइमंड्स ने बेटे को जन्म दिया।’’ प्रवक्ता ने कहा, ‘‘मां और बच्चा दोनों ठीक हैं। प्रधानमंत्री और साइमंड्स ने एनएचएस (राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा) के डॉक्टरों-नर्सों का शुक्रिया अदा किया है। ’’ कुछ दिन पहले जॉनसन (55) कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। अस्पताल में उपचार के बाद वह सोमवार को प्रधानमंत्री कार्यालय डाउनिंग स्ट्रीट लौटे। जॉनसन के अस्पताल से लौटने पर साइमंड्स ने अपनी खुशी का इजहार करते हुए कुछ ट्वीट किए थे। इस जोड़े ने फरवरी के अंत में सगाई की घोषणा की थी। उसी समय यह भी पता चला था कि गर्मी में दोनों माता-पिता बनने वाले हैं। बच्चे के जन्म के बाद सोशल मीडिया पर इस जोड़े के लिए हर तरफ से शुभकामना संदेश आ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: कोविड-19 के खिलाफ बोरिस जॉनसन ने जीती जंग, स्वस्थ होकर अपने कार्यालय लौटे

ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैंकाक ने कहा, ‘‘बोरिस और कैरी के लिए रोमांचित महसूस कर रहा हूं। बहुत खुशी का ये लम्हा है। ’’ भारतीय मूल के वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने कहा कि यह जानकर उन्हें बहुत खुशी हो रही है कि डाउनिंग स्ट्रीट में रहने के लिए एक और सदस्य आ गया है। जॉनसन ब्रिटेन के ऐसे तीसरे प्रधानमंत्री हैं जो पद पर रहते हुए पिता बने हैं। इससे पहले अगस्त 2010 में तत्कालीन प्रधानमंत्री डेविड कैमरन पिता बने थे। वर्ष 2000 की शुरुआत में टोनी ब्लेयर भी प्रधानमंत्री पद पर रहने के दौरान पिता बने थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...