चीन की दोगली बात, मसूद अजहर को बचा कर करता है शांति की बात

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 15 2019 3:03PM
चीन की दोगली बात, मसूद अजहर  को बचा कर करता है शांति की बात
Image Source: Google

चीन संसाधन संपन्न दक्षिण चीन सागर पर पूरी तरह अधिकार जमाता है, वहीं ताइवान, फिलीपीन, ब्रूनेई, मलेशिया और वियतनाम के इस क्षेत्र को लेकर अपने अपने दावे हैं।

बीजिंग। चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग ने शुक्रवार को यहां कहा कि चीन ‘शांतिपूर्ण विकास’ के मार्ग पर चलता रहेगा और अपनी ‘सकारात्मक शक्ति’ को बनाए रखते हुए क्षेत्रीय एवं वैश्विक शांति में योगदान देगा। ली ने चीनी संसद नेशनल पीपुल्स कांग्रेस के सत्र के समापन पर ढाई घंटे से अधिक चले संवाददाता सम्मेलन में ज्यादातर चीन की अर्थव्यवस्था और आंतरिक सामाजिक मुद्दों पर चुनिंदा सवालों के जवाब दिये। उन्होंने अमेरिका, रूस और यूरोपीय संघ के साथ संबंधों पर भी चर्चा की।

इसे भी पढ़ें: चीन में मानवाधिकारों का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करेगा अमेरिका

हालांकि उन्होंने कहा कि चीन अपने पड़ोसियों के साथ संबंधों के विकास में मित्रता, गंभीरता, आपसी लाभ और समावेश के सिद्धातों पर चलता रहेगा। उन्होंने कहा, चीन शांतिपूर्ण विकास के मार्ग पर चलता रहेगा और क्षेत्रीय तथा वैश्विक शांति के लिए सकारात्मक शक्ति बना रहेगा और योगदान देता रहेगा। चीन संसाधन संपन्न दक्षिण चीन सागर पर पूरी तरह अधिकार जमाता है, वहीं ताइवान, फिलीपीन, ब्रूनेई, मलेशिया और वियतनाम के इस क्षेत्र को लेकर अपने अपने दावे हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video