कोविड-19 पर ब्रिक्स बैठक में शामिल होंगे चीनी विदेश मंत्री वांग यी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 28, 2020   11:25
कोविड-19 पर ब्रिक्स बैठक में शामिल होंगे चीनी विदेश मंत्री वांग यी

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने सोमवार को एक बयान में कहा कि स्टेट काउंसलर और विदेश मंत्री वांग चीनी विदेश मंत्री वांग यी ब्रिक्स (ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) देशों के विदेश मंत्रियों के साथ 28 अप्रैल कोवीडियो कांफ्रेस के जरिए कोविड​​-19 पर आयोजित अति विशेष सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

बीजिंग। चीनी विदेश मंत्री वांग यी ब्रिक्स देशों के विदेश मंत्रियों के साथ मंगलवार कोवीडियो कांफ्रेस के जरिए कोविड​​-19 पर आयोजित बैठक में हिस्सा लेंगे। उनके सहयोगी ने यह जानकारी दी। पिछले साल दिसंबर में कोरोना वायरस चीन के शहर वुहान से फैलना शुरु हुआ था। जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय की गणना के मुताबिक इस वायरस से अब तक पूरे विश्व में दो लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 29 लाख से अधिक लोग इस संक्रमण सा शिकार हो चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: कोरोना वॉर शुरू, ट्रंप ने कहा- चीन के खिलाफ ‘बेहद गंभीर जांच’ कर रहा है अमेरिका

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने सोमवार को एक बयान में कहा कि स्टेट काउंसलर और विदेश मंत्री वांग चीनी विदेश मंत्री वांग यी ब्रिक्स (ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) देशों के विदेश मंत्रियों के साथ 28 अप्रैल कोवीडियो कांफ्रेस के जरिए कोविड​​-19 पर आयोजित अति विशेष सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। रूस द्वारा आयोजित यह बैठक, वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से की जाएगी। बयान में कहा गया है कि वांग अपने समकक्षों के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोविड-19 के प्रभाव, वैश्विक चुनौतियों के समाधान, ब्रिक्स सहयोग और अन्य विषयों पर गहन चर्चा करेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।