एक चीनी खनन कंपनी का दावा, अपने कर्माचारियों को दिए कोविड-19 के टीके

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 21, 2020   17:03
एक चीनी खनन कंपनी का दावा, अपने कर्माचारियों को दिए कोविड-19 के टीके

पापुआ न्यू गिनी में चीनी कंपनी ने कर्मचारियों को कोविड-19 का टीका देने का दावा किया गया है। कंपनी के दस्तावेज में कहा गया कि चीन के 48 कर्मचारियों को दस अगस्त को कोरोना वायरस का टीका दिया गया है। ‘दी आस्ट्रेलियन ’अखबार की खबर के मुताबिक यह दस्तावेज पापुआ न्यू गिनी के स्वास्थ्य विभाग को भेजा गया है।

कैनबेरा। पापुआ न्यू गिनी में एक चीनी खनन कंपनी ने दावा किया है कि कोविड-19 के एक टीके के परीक्षण में उसके कर्मचारियों में कोविड-19 के प्रति रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित हो गई है। एक अखबार में प्रकाशित खबर से यह जानकारी सामने आई। देश के स्वास्थ्य मंत्री पापुआ जेल्टा वोंग ने कहा कि उनका विभाग रामु निको मैनेजमेंट लिमिटेड कंपनी के दावों की जांच कर रहा है। राष्ट्रीय महामारी प्रतिक्रिया नियंता डेविड मैनिंग ने बृहस्पतिवार को पापुआ न्यू गिनी में कोविड-19 टीके के परीक्षण पर प्रतिबंध लगा दिया था और बाद में कहा था कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य विभाग ने किसी प्रकार के परीक्षण की अनुमति नहीं दी।

इसे भी पढ़ें: जो बाइडेन क्यों हमेशा करते है ‘बाइडेन फ्रॉम मुम्बई’ का जिक्र? जानिए अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की ये दिलचस्प कहानी

कंपनी के दस्तावेज में कहा गया कि चीन के 48 कर्मचारियों को दस अगस्त को कोरोना वायरस का टीका दिया गया है। ‘दी आस्ट्रेलियन ’अखबार की खबर के मुताबिक यह दस्तावेज पापुआ न्यू गिनी के स्वास्थ्य विभाग को भेजा गया है और कहा गया है कि टीके के कारण उनकी जांच रिपोर्ट में संक्रमण की गलत पुष्टि हो सकती है जिन्हें टीका दिया गया। मैनिंग ने चीनी राजदूत बिंग को पत्र लिखकर इस मसले पर चीनी सरकार से तत्काल स्पष्टीकरण देने को कहा है। रामु चीन की एक सरकारी कंपनी की सब्सिडियरी द्वारा संचालित की जाती है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।