मूलर की रिपोर्ट के बाद डेमोक्रेट बैकफुट पर पूरी रिपोर्ट जारी करने की मांग

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 25, 2019   11:09
मूलर की रिपोर्ट के बाद डेमोक्रेट बैकफुट पर पूरी रिपोर्ट जारी करने की मांग

हालांकि रिपोर्ट में यह नहीं बताया गया कि क्या राष्ट्रपति ने जांच में बाधा डाली। इस पर सदन की स्पीकर नैन्सी पेलोसी और सीनेट में अल्पसंख्यक नेता चक शूमर ने पूरे दस्तावेज जारी करने की मांग की।

वाशिंगटन। कांग्रेस के शीर्ष डेमोक्रेट सदस्यों ने रविवार को कहा 2016 अमेरिकी चुनाव में कथित रूसी हस्तक्षेप मामले की पूरी जांच रिपोर्ट ‘‘तुरंत’’ सार्वजनिक की जाए। साथ ही उन्होंने जोर देकर कहा कि यह रिपोर्ट डोनाल्ड ट्रंप को दोषमुक्त नहीं करती। गौरतलब है कि अटॉर्नी जनरल विलियम बर्र ने कहा कि विशेष अधिवक्ता रॉबर्ट मूलर की रिपोर्ट में यह नहीं पाया गया कि ट्रंप के प्रचार अभियान की रूस के साथ कोई मिलीभगत थी। इसके तुरंत बाद राष्ट्रपति ने पूरी तरह से दोषमुक्त होने का दावा किया। यह रिपोर्ट निश्चित तौर पर डेमोक्रेट्स के लिए बड़ा झटका है जो 2020 में ट्रंप को सत्ता से बेदखल करना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें: मूलर ने रूसी हस्तक्षेप की जांच रिपोर्ट अमेरिकी अटॉर्नी जनरल को सौंपी

हालांकि रिपोर्ट में यह नहीं बताया गया कि क्या राष्ट्रपति ने जांच में बाधा डाली। इस पर सदन की स्पीकर नैन्सी पेलोसी और सीनेट में अल्पसंख्यक नेता चक शूमर ने पूरे दस्तावेज जारी करने की मांग की। उन्होंने यह भी कहा कि ट्रंप ने कुछ महीने पहले बर्र को नामांकित किया था और वह इस प्रक्रिया में ‘‘निष्पक्ष पर्यवेक्षक नहीं’’ हैं।

साल 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में संभावित उम्मीदवार सीनेटर एमी क्लोबूचर, एलिजाबेथ वारेन और कोरी बूकर समेत कई सांसदों ने टि्वटर पर कहा कि ट्रंप के एक सहयोगी द्वारा संक्षिप्त ब्यौरा दिया जाना पर्याप्त नहीं है। कई डेमोक्रेट्स ने बर्र और मूलर को कांग्रेस के समक्ष गवाही देने के लिए भी कहा। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...